पटना

गोपालगंज: प्रवासी श्रमिकों की निगरानी एवं कोरोना जांच व इलाज की है समुचित व्यवस्था


गोपालगंज। वैश्विक महामारी कोविड-19 संक्रमण ज़िले में तीव्र गति से अपना पांव फैला रहा है। वहीं  अन्य राज्यों से प्रवासी मजदूरों की  घर वापसी हो रही है। बड़ी संख्या में लोग अपने अपने घर पहुंच रहे हैं। प्रवासी श्रमिकों की निगरानी रखने एवं कोरोना जांच के बाद उनके इलाज के लिए समुचित व्यवस्था करने को पहले से ही निर्देश दिया जा चुका है।

साथ ही बाजार में आने वाली भीड़ को नियंत्रित करने व दुकानदारों को कोविड-19 (एस०ओ०पी०) का अनुपालन करने के साथ सुव्यवस्थित संचालन करने के लिए पूर्व में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है। वर्तमान में गोपालगंज ज़िले में कुल 1279 कोरोना संक्रमित मरीज़ हैं। जिसमें गोपालगंज अनुमंडल में 575 संक्रमित मरीज़ हैं तो हथुआ अनुमंडल में 704 कोरोना संक्रमित मरीज़ हैं।

ज़िले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर गोपालगंज के सदर अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए शहर के मुख्य व्यवसायी, चैम्बर ऑफ कॉमर्स एवं सर्राफा व्यवसायियों के द्वारा संयुक्त रूप से किये गये अनुरोध के आलोक में कोविङ-19 महामारी संक्रमण की रोकथाम एवं नागरिकों की स्वास्थ्य सुरक्षा के दृष्टिकोण से सतर्कता को लेकर कार्यवाई को कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

समाहरणालय सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी, पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार, सिविल सर्जन डॉ योगेंद्र महतो, डीपीएम धीरज कुमार सहित ज़िले के सभी अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।