पटना

गोपालगंज: हॉस्पिटल में जच्चा-बच्चा कि मौत से आक्रोशित परिजनों ने किया तोड़-फोड़ और हंगामा


गोपालगंज (कुचायकोट)। प्रखंड मुख्यालय स्थित आर्यन हॉस्पिटल में एक महिला और उसके बच्चे की मौत से आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान आक्रोशित परिजनों ने हॉस्पिटल में तोड़फोड़ भी की। परिजनों की शिकायत थी कि हॉस्पिटल के चिकित्सक और अन्य कर्मियों की लापरवाही से जच्चा और बच्चा दोनों की मौत हो गई। बाद में मौके पर पहुंचे कुचायकोट पुलिस और कुचायकोट प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि अखिलेशवर सिंह के समझाने बुझाने के बाद मामला शांत हुआ।

कुचायकोट प्रखंड के रतनपुरा गांव निवासी दिवाकर प्रसाद की पत्नी सीमा देवी को प्रसव के लिए मंगलवार की सुबह प्रखंड मुख्यालय कुचायकोट बाजार में स्थित डॉक्टर सुहानी कुमारी की हॉस्पिटल आर्यन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। परिजनों का कहना था की प्रसव पीड़िता की स्थिति लगातार बिगड़ने के बाद भी चिकित्सक डॉक्टर सुहानी कुमारी और अन्य कर्मियों द्वारा लापरवाही बरती गई। जिसके चलते शाम को सीमा देवी और उसके बच्चे दोनों की मौत हो गई।

जच्चा-बच्चा की मौत के बाद चिकित्सक और हॉस्पिटल के सभी कर्मी हॉस्पिटल से फरार हो गए। परिजनों का कहना था कि चिकित्सक और कर्मियों की लापरवाही और उदासीनता के चलते दो-दो जाने चली गई। इससे आक्रोशित परिजनों ने हॉस्पिटल के आगे हंगामा और तोड़फोड़ शुरू कर दी। करीब दो घंटे तक आक्रोशित परिजन हंगामा करते रहे।

इस दौरान जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची कुचायकोट पुलिस और प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि अखिलेश सिंह ने परिजनों को किसी तरह समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। विदित हो कि इसके पूर्व भी आर्यन हॉस्पिटल में चिकित्सक की लापरवाही से हुई मौतों को लेकर कई बार परिजनों द्वारा तोड़फोड़ और हंगामा किया जा चुका है।