Latest News उत्तर प्रदेश गोरखपुर राष्ट्रीय लखनऊ

गोरखपुर के माफिया पर बुलडोजर की कार्रवाई नगर निगम ने ध्वस्त किया राकेश यादव का अवैध मकान


गोरखपुर : प्रदेश के 61 व जिले के टॉप-10 माफिया की सूची में शामिल राकेश यादव के अवैध निर्माण पर बुलडोजर की कार्रवाई चल रही है। पुलिस-प्रशासन के साथ ही जीडीए व नगर निगम ने की मौजूदगी में यह कार्रवाई की जा रही है।

जेल में बंद माफिया ने गुलरिहा क्षेत्र में अवैध तरीके से निर्माण कराया है। गुलरिहा क्षेत्र के झुंगिया निवासी माफिया राकेश यादव पर गोरखपुर के अलावा संतकबीरनगर, महराजगंज व आजमगढ़ जिले में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरिया वसूली, धमकी देने, गैंगस्टर, गुंडा व आर्म्स एक्ट के 52 मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस के शिकंजा कसने पर तीन जून, 2023 राकेश यादव छह अक्टूबर, 2019 को चिलुआताल थाने में हत्या की कोशिश, बलवा और मारपीट के दर्ज मुकदमे में जमानत रद्द कराकर जेल चला गया।

बिना मानचित्र पास कराए करा दिया था अवैध निर्माण

संपत्ति की जांच कराने पर पता चला कि गुलरिहा के झुंगिया में राकेश यादव ने बिना मानचित्र पास कराए अवैध तरीके से निर्माण कराया है, जिसे ध्वस्त करने की तैयारी चल रही है। 12 जून को नगर निगम की टीम ने बेतियाहाता दक्षिणी स्थित माफिया अजीत शाही के मैरेज हाल पर बुलडोजर चलाया था।

दस्तावेज में हेराफेरी करके अजीत ने नगर निगम की भूमि पर मैरेज हाल बना लिया था। 17 जून को जीडीए के अधिकारियों ने गुलरिहा के मोगलहा में स्थित माफिया विनोद उपाध्याय के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया था।

50 हजार के इनामी की तलाश

50 हजार रुपये के इनामी माफिया विनोद उपाध्याय की तलाश में शाहपुर, गुलरिहा थाना पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम 20 दिन से छापेमारी कर रही है। पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। अधिकारियों के निर्देश पर एसटीएफ की टीम भी गोरखपुर के अलावा लखनऊ में छापेमारी कर रही है।