Latest News उत्तर प्रदेश गोरखपुर लखनऊ

गोरखपुर में अमेरिकी कंपनी बोइंग बनाएगी 250 ICU बेड का अस्पताल,


  1. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड प्रबन्धन एवं नियंत्रण कार्याें की समीक्षा के तहत जनपद गोरखपुर के जिला प्रशासन के साथ बैठक की. जनपद गोरखपुर में बोइंग कंपनी 200 बेड का एक ICU अस्पताल बनाएगी. मुख्यमंत्री ने गोरखपुर भ्रमण के दौरान बोइंग कंपनी द्वारा प्रस्तावित 200 बेड के ICU अस्पताल के निर्माण स्थल का निरीक्षण किया. एयरक्राफ्ट बनाने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग गोरखपुर के वीर बहादुर सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज में 200 का अस्पताल बनाने जा रही है.

यूपी सरकार सरकारी संसाधनों के साथ-साथ विभिन्न कॉरपोरेट व मल्टीनेशनल कंपनियों के सहयोग से प्रदेश में चिकित्सीय सुविधाओं के विस्तार की ओर कदम बढ़ाने की कोशिश की जा रही है. इस दौरान CM योगी ने जनपद गोरखपुर कलेक्ट्रेट परिसर में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का भी निरीक्षण किया. जहां से कोरोना कार्यों का संचालन किया जा रहा है. साथ ही स्पोर्ट्स काॅलेज गोरखपुर में बन रहे कोविड वाॅर्ड की प्रगति पर रिपोर्ट भी प्राप्त की.

मुख्यमंत्री ने होम आइसोलेशन के मरीजों से संवाद एवं टेली कंसल्टेन्सी की सुविधा, मेडिकल किट की उपलब्धता एवं वितरण कार्याें के संबंध में जानकारी प्राप्त की. मुख्यमंत्री योगी 10 मई को गोरखपुर भ्रमण के दौरान एक और समीक्षा बैठक करेंगे एवं एम्स गोरखपुर का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे.