Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोवा के अस्पताल में रात 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच हुई मौत , स्वास्थ्य मंत्री ने हाई कोर्ट से की जांच की मांग


  • गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 26 कोरोना मरीजों की मौत पर गोवा के स्वास्थ्य मंत्री ने सवाल उठाए हैं. गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के मुताबिक 26 कोरोना मरीजों की राज्य के गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) में मौतें रात 2 बजे से सुबह 6 बजे के बीच हुई है.

आखिरकार इन 4 घंटो में 26 लोगों की मौत क्यो हुई जिसकी हाई कोर्ट द्वारा जांच होनी चाहिए

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा किया और कहा की मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता और GMCH में COVID-19 वार्डों को इसकी आपूर्ति के बीच का अंतर रोगियों के लिए कुछ मुद्दों का कारण हो सकता है. राज्य में ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमी नहीं है. सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य में मेडिकल ऑक्सीजन और सिलेंडर की कोई कमी नहीं है लेकिन समस्या कभी-कभी पैदा होती है क्योंकि ये सिलिंडर समय पर अपने गंतव्य तक नहीं पहुंचते हैं.

हाई कोर्ट को इन मौतों के पीछे के कारणों की जांच करनी चाहिए

स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने 10 मई तक GMCH में मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी को स्वीकार किया और कहा कि, हाई कोर्ट को इन मौतों के पीछे के कारणों की जांच करनी चाहिए. HC को भी हस्तक्षेप करना चाहिए और GMCH को ऑक्सीजन की आपूर्ति पर एक श्वेत पत्र तैयार करना चाहिए. जो चीजों को सही तरीके से स्थापित करने में मदद करेगा.