Latest News राजस्थान

राजस्थान: अस्पताल में वेंटिलेटर बंद पड़े, नाराज बीजेपी विधायक बोले-आत्मदाह कर लूंगा


  • राजस्थान में कोरोना से हालात काफी खराब हैं. रिकॉर्डतोड़ मामलों के बीच स्वास्थ्य महकमा की लचर व्यवस्था भी लोगों पर भारी पड़ रही है. किसी अस्पताल में बेड नहीं मिल रहा है तो कहीं पर ऑक्सीजन की कमी देखने को मिल रही है.

इस बीच जालोर से बीजेपी विधायक जोगेश्वर गर्ग ने सोशल मीडिया के जरिए आत्मदाह करने की चेतावनी दे दी है. अस्पताल में एक साल से बंद पड़े वेंटिलेटर को शुरू करवाने के प्रयास कर रहे विधायक अब खासा नाराज हैं. उनकी तरफ से प्रशासन पर गंभीर आरोप लगा दिए गए हैं.

बीजेपी विधायक ने दी आत्मदाह की चेतावनी

राजस्थान के जालोर जिला अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज होता है. लेकिन वहां पर 13 नए वेंटिलेटर बंद पड़े हैं. लंबे टाइम से उन्हें शुरू करवाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन किसी ना किसी कारण से वो बंद हैं और कोरोना काल में मरीजों को दर-दर भटकना पड़ रहा है. प्रशासन की इसी लापरवाही से नाराज होकर बीजेपी विधायक जोश्वर गर्ग ने आत्मदाह की चेतावनी दे दी है.

अस्पताल में बंद पड़े वेंटिलेटर से नाराज

विधायक की तरफ से बताया गया है कि अस्पताल को जो नए वेंटिलेटर मिले हैं, उन्हें पिछले साल पीएम केयर्स फंड्स के जरिए खरीदा गया है. लेकिन फिर भी वो सारे वेंटिलेटर धूल चाट रहे हैं. प्रशासन की तरफ से लगातार कहा जा रहा है कि डॉक्टरों के आभाव में उन वेंटिलेटर मशीनों का इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है. इस बारे में बीजेपी विधायक ने लिखा है कि ये वेंटिलेटर लगभग एक साल पहले आ गए थे. अधिकांश वेंटिलेटर पीएम केअर फंड से खरीद कर भारत सरकार ने भेजे थे. एक-दो तत्कालीन जिला कलेक्टर श्री हिमांशु जी गुप्ता के प्रयासों से दानदाताओं ने दिए थे. गुप्ता जी भी इन्हें चालू नहीं करवा पाए. वर्तमान प्रशासन भी हाथ खड़े कर चुका है.