Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोवा के Beaches पर आवारा कुत्तों का आतंक, पर्यटकों से लेकर सेलिब्रिटी तक पर हुए हमले


पणजी। गोवा का नाम आते ही सभी के दिमाग में बीच (Beach) का दृश्य आने लगता है। बीच पर पानी में अटखेलियां करते लोग काफी खुश नजर आते हैं, लेकिन इस सबके के अलावा एक चिंता का विषय भी सामने आया है।

 

दरअसल, गोवा सरकार द्वारा नियुक्त एक जीवन रक्षक एजेंसी ने बताया कि हाल ही में समुद्र तट (Beach) पर आवारा कुत्तों के हमले तेजी से बढ़े हैं।

आवारा कुत्तों ने कई पर्यटकों को बनाया निशाना

संगठन की रिपोर्ट के अनुसार, इन आवारा कुत्तों ने विदेशी पर्यटकों और कई हस्तियों तक को अपना निशाना बनाया है। समुद्र तटों पर जीवनरक्षा का जिम्मा संभाल रहे दृष्टि मरीन लाइफसेवर्स ने बताया कि उनके तीन जीवनरक्षकों पर अलग-अलग समुद्र तटों पर कुत्तों के हमला किया था।

दो विदेशी पर्यटकों पर भी हो चुका हमला

वहीं, अप्रैल में भी रूस और कनाडा की दो पर्यटकों पर कुत्तों ने हमला कर दिया था। रूस की 35 वर्षीय महिला को पांच कुत्तों ने काट लिया था, जिसे नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराकर बचाया गया। वहीं, कनाडा की महिला को चार कुत्तों के झुंड ने हमला कर उसकी दाहिनी जांघ पर काट लिया था।

बॉलीवुड अभिनेत्री को भी होना पड़ा शिकार

यहां तक की बॉलीवुड अभिनेत्री रेया लबीब को भी आवारा कुत्तों का शिकार बनना पड़ा। उनका आवारा कुत्तों ने पीछा कर हमला कर दिया था, जिसमें उन्हें कई चोटें आईं। अभिनेत्री पिछले हफ्ते राज्य में छुट्टियां मनाने कोलवा समुद्र तट पर गई थीं।

नागपुर में भी कुत्तों का आतंक

नागपुर में भी आवारा कुत्तों का आतंक देखा जा रहा है। यहां के मौदा तहसील इलाके गणेश नगर इलाके में एक बच्चे को आवारा कुत्तों ने इस तरह नौचा कि उसकी जान चली गई।