News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोवा दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, मछुआरों से की बातचीत


Goa Assembly Election 2022 अगले साल गोवा में होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी अपनी तैयारी करने में लग गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों से मिलने के लिए गोवा पहुंचे। उन्होंने आज यहां वेलसाओ में मछुआरों से मुलाकात की।

पणजी,  कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों से मिलने के लिए अगले साल होने वाले गोवा विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले शनिवार को गोवा पहुंचे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वेलसाओ में मछुआरों से मुलाकात की। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गोवा के वेलसाओ में मछुआरा समुदाय के सदस्यों के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम गोवा को प्रदूषित जगह नहीं बनने देंगे। हम इसे कोल हब नहीं बनने देंगे। हम सबके लिए पर्यावरण की रक्षा कर रहे हैं।

गोवा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में चुनाव लड़ा और किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया और हमने किया। आप पंजाब, कर्नाटक में भी जाकर इसकी पुष्टि कर सकते हैं। हमारे घोषणापत्र में जो कुछ भी जाता है वह गारंटी है, वादा नहीं। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान, अंतरराष्ट्रीय ईंधन की कीमतें 140 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गईं। आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में ईंधन की कीमतें बहुत कम हैं लेकिन फिर भी आप अधिक भुगतान करते हैं। आज भारत दुनिया में सबसे ज्यादा ईंधन पर टैक्स लगा रहा है। ध्यान से देखें तो 4-5 कारोबारी हैं जो इससे लाभान्वित हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दौरे के दो दिन बाद हो रही है बैठक

राहुल गांधी की यात्रा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तीन दिवसीय गोवा दौरे के गुरुवार को शुरू होने के दो दिन बाद हो रही है। 2022 में पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मणिपुर के साथ गोवा में आगामी विधानसभा चुनावों पर चर्चा के लिए मंगलवार को राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने नई दिल्ली में एक बैठक में भाग लिया।