News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोवा में 31 मई तक बढ़ाया गया कोविड-कर्फ्यू , पॉजिटिविटी रेट के मामले में है सबसे आगे


  • इस से पहले गोवा में 23 मई तक के लिए कर्फ़्यू लगाया गया था. गुरुवार को गोवा में कोरोना के 1,582 नए मामले सामने आए.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने राज्य में कोविड-कर्फ्यू 31 मई तक बढ़ाने का एलान कर दिया है. गोवा में इस समय कोरोना का पॉजिटिविटी रेट पूरे देश में सबसे ज्यादा है जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने ये फैसला लिया है.

इस से पहले गोवा में 23 मई तक के लिए कर्फ्यू लगाया गया था जिसे बढ़ाकर अब 31 मई तक कर दिया गया है. इस दौरान सभी जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. राशन व अन्य खाद्य सामग्री की दुकानें सुबह 7 बजे से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी. कर्फ्यू के दौरान सभी होटल और रेस्टोरेंट सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक होम डिलिवरी कर सकेंगे.

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, गुरुवार को गोवा में कोरोना के 1,582 नए मामले सामने आए. राज्य में अब तक कुल 1 लाख 41 हजार केस दर्ज किए जा चुके हैं. साथ ही गुरुवार को कोरोना से 44 लोगों की मृत्यु हो गयी. इसके साथ ही यहां अब तक 2,272 लोग इस बीमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं. राज्य में अभी कोरोना के बीस हजार से ज्यादा एक्टिव केस है.

बता दें कि, पिछले दिनों गोवा के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 83 मरीजों की मौत हो गयी थी. जिसके बाद विपक्षी पार्टी गोवा फॉरवर्ड ने मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत के इस्तीफे की मांग की थी. लेकिन गोवा सरकार ने अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से मौत की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया है.

मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत और स्वास्थ्य मंत्री ने इस बात से इनकार कर दिया है कि गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मौतें ऑक्सीजन की कमी के कारण हुईं है. सरकार का कहना है कि होने वाली मौतों को ऑक्सीजन की कमी से आपस में जोड़ा नहीं जा सकता.