Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

गोवा सरकार 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर शाम तक लेगी फैसला: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत


  1. गोवा में 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं के आयोजन पर आज यानी कि 2 जून, 2021 की शाम को फैसला लिया जाएगा। यह जानकारी मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Goa Chief Minister Pramod Sawant) ने दी है। उन्होंने कहा कि गोवा सरकार अन्य राज्यों द्वारा लिए गए बारहवीं की परीक्षाओं पर फैसलें पर गौर करेगी। इसके साथ ही केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय से भी इस संबंध में सलाह लेगी।

सीएम ने कहा कि बुधवार को गोवा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GBSHSE) और राज्य शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें लंबित कक्षा 12 की राज्य बोर्ड परीक्षाओं पर निर्णय लिया गया है। इसके अनुसार हमारे पास अभी हमारे सामने तीन सुझाव हैं। एक परीक्षा रद्द करना है। दूसरा आंतरिक मूल्यांकन (अकादमिक वर्ष के दौरान दर्ज किए अंक) पर परिणाम घोषित करना है या जो लोग परीक्षा देने के इच्छुक हैं उन्हें इसके लिए उपस्थित होने की अनुमति देना है, और तीसरा दोनों परिणाम (आंतरिक मूल्यांकन और अंतिम परीक्षा) एक साथ घोषित करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोवा सरकार शिक्षा विभाग द्धारा उपलब्ध कराए गए सुझावों पर गौर कर रही है और विभिन्न राज्यों के शिक्षा बोर्डों द्वारा लिए गए फैसलों का अध्ययन करेगी। इसके अलावा बुधवार शाम तक केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय से इस संबंध में सलाह लेने के बाद निर्णय लेगी।