Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

गौतमबुद्ध नगर में ब्लैक फंगस के 21 मरीज, सीएमओ ने कहा- हमारी तैयारी पूरी है


  • कोरोना महामारी का कहर अभी थमा नहीं है कि ब्लैक फंगस के मामले सामने आने लगे हैं. वहीं, नोएडा में इस संक्रमण के 21 मामले सामने आए हैं.

गौतमबुद्ध नगर: गौतमबुद्ध नगर में अभी तक 21 मामले ब्लैक फंगस के सामने आ चुके हैं. इन सभी मरीजों का अलग-अलग अस्पतालों में अभी इलाज चल रहा है. ब्लैक फंगस एक घातक बीमारी है. ये इस कदर घातक है कि, धीरे-धीरे शरीर के जिस हिस्से को पकड़ लेती है, उस हिस्से को गला देती है और वह हिस्सा खराब हो जाता है. वहीं, अभी तक यह बीमारी ज्यादातर मरीजों के आखों के आसपास के हिस्से पर हमला कर रही है.

सीएमओ का बयान

वहीं सीएमओ दीपक ओहरी की माने तो, गौतमबुद्ध नगर में लगातार ब्लैक फंगस के नये मामले आ रहे हैं. जनपद में करीब 21 से ज्यादा मामला सामने आ चुके हैं. वहीं, सीएमओ ने बताया जिले में काफी अच्छे अस्पताल मौजूद हैं, इसलिए कुछ मरीज रेफर होकर भी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं. वहीं, अभी तक कोई ऐसा मामला सामने नहीं आया है, जिससे मरीज की मौत केवल ब्लैक फंगस के कारण हुई हो. मरीज पहले से भी बीमार चल रहे होते हैं.

अब ब्लैक फंगस की दवाई मिल सकेगी, तैयारी पूरी

गौतमबुद्ध नगर के लोगों को अब ब्लैक फंगस की दवाई व इंजेक्शन के लिए तीमारदारों को ज्यादा चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. सीएमओ ने बताया कि, मेरठ में सरकार द्वारा दवाई व इंजेक्शन की व्यवस्था कर दी गयी है.