Latest News नयी दिल्ली बिजनेस

ग्रोथ को बनाए रखने के लिए पूर्ण आपसी विश्वास की जरूरत, : सीतारमण


  • नई दिल्ली, । केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि कोरोना महामारी के बीच वृद्धि को बनाए रखने के लिए उद्योग और सरकार के बीच पूर्ण विश्वास की जरूरत है। कोलकाता में मर्चेंट्स चेंबर ऑफ कॉमर्स (एमसीसी) द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीतारमण ने कहा कि केंद्र ने यह सुनिश्चित करने के लिए कई कदम उठाए हैं कि महामारी की दूसरी लहर के बावजूद अर्थव्यवस्था का पुनरुद्धार जारी रहे।

उन्होंने कहा, ‘वृद्धि को बनाए रखने के लिए सरकार और उद्योग के बीच पारस्परिक पूर्ण विश्वास होना चाहिए। ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए, जिससे अविश्वास पैदा हो।’ वित्त मंत्री ने बंगाल के बारे में कहा कि राज्य में उद्योगों के विकास के लिए एक वैश्विक दृष्टिकोण के साथ ऑक्सीजन की जरूरत है। भारत का इतिहास बंगाल से लिखा गया था, लेकिन आज दार्जलिंग चाय जैसा स्थापित उत्पाद भी मुश्किल दौर से गुजर रहा है।

वित्त मंत्री ने कहा कि कोलकाता पहले उद्योगों के लिए जाना जाता था। उसे फिर ऐसा करना चाहिए। बंगाल और इसकी परंपरा को संरक्षित करना होगा। उन्होंने साथ ही कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही राज्य के किसानों को धन मुहैया कराया जाएगा। हमारे घोषणापत्र में बंगाल की इकोनॉमी के पुनरुद्धार के बारे में विस्तार से बताया गया है।

सीतारमण उद्योगपतियों से कोरोना के कारण उत्पादन एवं कारोबार में होने वाली दिक्कतों की जानकारी मांग रही है, ताकि आने वाले समय में वित्त मंत्रालय उद्यमियों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए फैसला ले सके।