Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

घर में नजरबंद महबूबा मुफ्ती पीडीपी नेता भी हिरासत में;


जम्मू, । : जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अनुच्छेद 370 को हटाए हुए आज पूरे चार साल हो गए हैं। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (People’s Democratic Party) की प्रमुख और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti)  घर में नजरबंद हैं। ऐसे में उन्होंने दावा किया कि अनुच्छेद 370 की चौंथी वर्षगांठ पर उन्हें और अन्य पीडीपी नेताओं को नजरबंद किया गया है। इस बात की जानकारी खुद उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा की है।

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर क्या कहा?

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा कि मुझे आज अन्य वरिष्ठ पीडीपी नेताओं के साथ नजरबंद कर दिया गया है। यह आधी रात की कार्रवाई के बाद हुआ है। जहां मेरी पार्टी के कई लोगों को पुलिस स्टेशनों में अवैध रूप से हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दावा किया कि प्रदेश में हालात सामान्य हैं, लेकिन पीडीपी नेताओं को हिरासत में लेना स्थिति को साफ स्पष्ट कर रहा है

पीडीपी ने सेमिनार करने की मांगी थी अनुमति

इससे पहले शुक्रवार को पीडीपी ने फैसले को निरस्त करने पर आम जनता के साथ एक सेमिनार या चर्चा आयोजित करने की अनुमति मांगी थी। हालांकि, श्रीनगर प्रशासन ने पार्टी को कोई भी कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

आज ही के दिन अनुच्छेद 370 को किया गया था निरस्त

जम्मू-कश्मीर में आज ही के दिन एक ऐतिहासिक फैसला लिया गया था। केंद्र सरकार ने आज से 4 साल पहले 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर को खास दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया था। केंद्र सरकार की इस ऐतिहासिक फैसले से बीते 4 सालों में जम्मू-कश्मीर में काफी बड़े बदलाव आए हैं।