Latest News नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

चंडीगढ़ में ओमिक्रोन वैरिएंट का अलर्ट, शहर के सभी स्कूल होंगे बंद,


चंडीगढ। Omicron Alert in Chandigarh: कोरोना संक्रमण अब स्कूलों तक पहुंच चुका है। शहर में एक प्राइवेट स्कूल का स्टूडेंट और सरकारी स्कूल की शिक्षिका कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ऐसे में महामारी के नए वैरिएंट के खतरे को देखते हुए शहर के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है। शहर के सभी स्कूलों में 20 दिसंबर छुट्टियों की घोषणा की गई है। सभी स्कूल 9 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे। यह निर्णय विभाग ने शहर के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों के लिए लिया है।

बता दें कि अमूमन दिसंबर में स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां होती थीं, लेकिन इस बार कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए स्कूलों में छुट्टियों में बढ़ोतरी की गई है। एकेडमिक कलैंडर में शिक्षा विभाग ने 27 दिसंबर 2021 से पांच जनवरी 2022 तक शहर के स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियों करने की घोषणा की थी, लेकिन शहर में कोरोना की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए स्कूलों को ज्यादा दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया है। विभागीय जानकारों की माने तो अभी नौ जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे, यदि जरूरत हुई तो छुट्टियों को बढ़ाया भी जा सकता है, ताकि बच्चों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहा जा सके।

इलेक्शन ड्यूटी में लगे टीचर्स को राहत नहीं

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए विभाग ने भले ही स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है, लेकिन नगर निगम चुनाव में ड्यूटी पर लगे टीचिंग और नान टीचिंग स्टाफ को कोई राहत नहीं मिलेगी। चुनाव ड्यूटी में लगे स्कूल स्टाफ को 21 दिसंबर को चुनाव का चार्ज संभालते हुए मतगणना तक सेवाएं देनी होंगी। चुनाव प्रक्रिया पूरी होने के बाद शिक्षक छूट्टियां ले सकेंगे।