पटना

चक्रवाती बारिश में दानापुर शहर से दियारा पहुंचना हुआ मुश्किल


दानापुर (आससे)। दानापुर दियारा क्षेत्र में रहने वाले लोगों की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। वैसे कभी आपदा तो कभी प्रशासनिक लापरवाही के कारण इस दियारा क्षेत्र में रहने वाले लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। कल से शुरू हुई तुफानी चक्रवाती बारिश के कारण दानापुर दियारा क्षेत्र को पीपा पुल से जोडऩे वाले कच्चे पहुँच पथ पर कीचड़ ह़ो जाने की वजह से स्थानीय निवासियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

इसके पहुंच पथो पर जहां-जहां ईंटों की सोलिंग किया हुआ था। वहां तक तो गाड़ी जा रही है। मगर जहां ईटा का सोलिंग नहीं था उस जगह पर कीचड़ होने के कारण कोई अगर उस रास्ते से आगे बढऩा चाह रहा है तो उसकी गाड़ी कीचड़ में फंस जा रही है। दियारा इलाके में शादी समारोह, बारात आदि जाने वाली गाडिय़ां फंस जा रही है। जिन्हें ट्रेक्टर आदि से खींच कर निकालना पड़ रहा है। अब तक ईंट सोलिंग का कार्य नही किये जाने की वजह से स्थानीय लोगो में आक्रोश व्याप्त है।

इस बात को लेकर भाजपा नेता भाई सनोज यादव, रंजीत कुमार यादव हरिद्वार राय, मुन्ना कुमार आदि ने बताया कि बरसात के पूर्व ही दानापुर से पीपा पुल तक ईट सोलिंग का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करवाने को लेकर सांसद रामकृपाल यादव को हम लोगों ने निवेदन भी किया था। वहीं सांसद ने बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के एमडी से फोन पर पहुंच पथ को जल्द से जल्द बनाने का दिशा-निर्देश दिया था। उनके फोन पर कहने के बावजूद भी काम नहीं हो सका।