News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

चिंताजनक है जयशंकर का बयान, देश के हर सैनिक का तोड़ा हौसला, कांग्रेस का पलटवार


नई दिल्ली, विदेश मंत्री जयशंकर ने एक इंटरव्यू में भारत-चीन सीमा विवाद समेत कई मुद्दों पर खुलकर बातचीत की। इस दौरान उन्होंने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को भी निशाने पर लिया। हालांकि, अब कांग्रेस ने विदेश मंत्री जयशंकर पर पलटवार किया है। कांग्रेस ने कहा कि विदेश मंत्री जयशंकर ने चीन को लेकर जो बोला है वो चिंताजनक है। उन्होंने देश के हर सैनिक का हौसला तोड़ने का काम किया है।

‘विदेश मंत्री ने सैनिक का हौसला तोड़ने का काम किया’

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि विदेश मंत्री ने कल एक इंटरव्यू में कहा कि हम छोटी अर्थव्यवस्था हैं और चीन बड़ी अर्थव्यवस्था हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन को लेकर जो बोला है वो चिंताजनक है। हमारे देश के विदेश मंत्री कह रहे हैं, क्योंकि हम छोटी अर्थव्यवस्था हैं इसलिए चीन जैसी बड़ी अर्थव्यवस्था को अटैक नहीं कर सकते। विदेश मंत्री ने देश के हर सैनिक का हौसला तोड़ने का काम किया है। उन्होंने कहा कि किसी विदेश मंत्री का यह सबसे निंदनीय बयान है।

जयशंकर ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

समाचार एजेंसी एएनआइ को दिए एक इंटरव्यू में विदेश मंत्री जयशंकर ने भारत-चीन सीमा विवाद पर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी भारत-चीन तनाव को लेकर गलत धारणा फैला रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि भारत-चीन सीमा पर स्थित वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर सेना भेजने का फैसला राहुल गांधी का नहीं, मोदी सरकार का था।