Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ वाराणसी

चित्रकूट जेल हत्याकांड मामले में बड़ी कार्रवाई, जेलर और जेल अधीक्षक निलंबित, बंद थे CCTV कैमरे


  1. नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जेल हत्याकांड मामले में प्रशासन ने देर रात बड़ी कार्रवाई करते हुए जेलर और जेल अधीक्षक को निलंबित कर दिया है। इनकी जगह अब अशोक कुमार सागर को चित्रकूट जेल अधीक्षक बनाया गया है साथ ही सीपी त्रिपाठी को जेलर नियुक्त किया गया है। ये आदेश अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने जारी किया। बताया जा रहा है कि घटना के समय जेल में सीसीटीवी कैमरा काम नहीं कर रहे थे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अम्बेडकरनगर जिला जेल में एक बार फिर शुक्रवार को बवाल हो गया यहां जिला जेल चित्रकूट में गैंगवार हुआ था। यहां कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। जिसमें दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग भी हुई, और इससे दो लोगों की मौत हो गई, मरने वाले कैदियों की पहचान मेराजुद्दीन और मुकीम उर्फ काला से की गई है। मारा गया मुकीम काला पश्चिम उत्तर प्रदेश का बड़ा बदमाश था बताया जा रहा है कि शु दीक्षित नामक बंदी ने फायरिंग की। गैंगवॉर के दौरान दर्जनों राउंड गोलियां चलीं। जानकारी है कि गैंगवॉर के बाद भारी पुलिस बल ने जेल के अंदर ही अंशु दीक्षित का एनकाउंटर कर दिया।

पुलिस पर फायरिंग करने के प्रयास में मारा गया अंशु दीक्षित
बता दें कि बागपत जिला जेल में माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद ये दूसरा सबसे बड़ा मामला सामने आया है। बता दें कि हाल ही में अंशु दीक्षित को सुल्तानपुर जेल से चित्रकूट जेल में शिफ्ट किया गया था। इसका नाम पूर्वांचल के बड़े गैंगस्टर में शामिल है। जानकारी के मुताबिक जेल में झड़प के बाद इसने मुकीम काला और मेराजुद्दीन पर फायरिंग की। इस फायरिंग में चित्रकूट जेल में बंद मेराजुद्दीन और मुकीम काला की मौके पर ही मौत हो गई। जेल में फायरिंग की सूचना जब पुलिस को लगी तो भारी पुलिस ने जेल को छावनी बना दिया और पुलिस पर फायरिंग करने के प्रयास में अंशु दीक्षित मारा गया।