Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

चिराग तो बच्चा है…रामविलास पर भी खूब बोले नीतीश कुमार, भाजपा से अलग होने की वजह भी बताई


पटना : लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान द्वारा मोकामा व गोपालगंज उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार में जाने के फैसले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा कि वह तो पहले से ही वहां थे? इसलिए चिराग पासवान का भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए जाना तो ठीक ही है। एक जयंती कार्यक्रम से लौटने के क्रम में पटना में संवाददाताओं से बातचीत के क्रम मे उन्होंने यह बात कही। 

हमारे खिलाफ प्रत्याशी किसने खड़े किए?

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में हम लोगों के खिलाफ लोजपा ने जो प्रत्याशी खड़े किए थे उसे कौन खड़ा कराया था? भाजपा ने ही उन्हें खड़ा करवाया। हमारे दल के लोगों ने जब इस पर काम किया तो यह बात सामने आई। इसके बाद हमलोग पुन: महागठबंधन में आ गए। चिराग पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह तो बच्चा है न। उनके पिता जी रामविलास पासवान को हमने कितना सम्मान दिया था। सम्मान ही नहीं पूर्व के दिनों में उनका समर्थन भी किया था।

भाजपा की हालत पतली

मोकामा व गोपालगंज विधानसभा के उप चुनाव के संदर्भ में  मुख्यमंत्री से यह सवाल किया गया कि भाजपा दोनों सीटों पर जीत के दावे कर रही? इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग इस विषय पर कुछ नहीं कहते। जनता मालिक है। ऐसे हमारी बात लोगों से होती रहती है। उस हिसाब से दोनों जगहों पर राजद प्रत्याशी की जीत हो रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन दिनों भाजपा के लोग उन पर किस-किस तरह की बात कर रहे इसे देख रहे न। यह साबित करता है कि भाजपा की हालत पतली है।

गुजरात सरकार देखे वहां का मामला

गुजरात में पुल दुर्घटना के संबंध में पुूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जब कोई ब्रिज बन रहा था तो वहां की सरकार को इसे देखना चाहिए था। इतनी बड़ी संख्या में इस तरह की दुर्घटना में शायद ही इतने लोगों की मौत हुई हो।