News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

चुनावी तैयारियों को लेकर BJP ऑफिस में केंद्रीय मंत्रियों की बैठक खत्म,


  • माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद एक और बैठक होगी, जिसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने पदाधिकारियों से फीडबैक लेंगे. इस बैठक का उद्देश्य भी चुनाव और चुनावी राज्यों की स्थिति क्या इसे लेकर जानकारी ली जाएगी.

नई दिल्ली: बीजेपी कार्यालय में चल रही केंद्रीय मंत्रियों की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण, हरदीप पुरी और अमित शाह मौजूद थे. केंद्रीय मंत्रिपरिषद में विस्तार और फेरबदल की अटकलों के साथ उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लेकर पार्टी में पिछले कुछ समय से लगातार मंथन का दौर चल रहा है.

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय मंत्रियों की यह बैठक अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों और देश में चल रहे टीकाकरण को लेकर बुलाई गई थी. बैठक में इस बात को लेकर रणनीति बनी कि चुनावी राज्यों में केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार कैसे किया जाए. इसके साथ ही इस बात पर भी चर्चा हुई कि विकास के दूसरे कार्यों को जनता तक कैसे पहुंचाया जाए.

दरअसल इसे सरकार और संगठन के बीच तालमेल के तौर पर देखा जा रहा है. संगठन अपनी सरकार के मंत्रियों से जानना चाह रहा था कि कोविड काल के दौरान ऐसी कौन सी योजनाएं और काम हैं जिन्हें राज्यों में किया जा सकता है. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद एक और बैठक होगी, जिसमें बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने पदाधिकारियों से फीडबैक लेंगे. इस बैठक का उद्देश्य भी चुनाव और चुनावी राज्यों की स्थिति क्या इसे लेकर जानकारी ली जाएगी.