News TOP STORIES नयी दिल्ली

‘चुनाव खत्म होते ही सरकार जनता से फिर करेगी लूट,’ राहुल गांधी का सरकार पर निशाना


जैसे-जैसे पांचों राज्यों के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections 2021) नजदीक आते जा रहे हैं, सरकार पर विपक्ष के हमले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. दो राज्यों में तो आज दूसरे चरण के मतदान हो रहे हैं और बाकी तीन राज्यों में 6 अप्रैल को एक चरण में चुनाव होंगे. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार कभी ट्वीट तो कभी कभी बयानबाजी के जरिए बीजेपी सरकार पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को भी विधानसभा चुनावों से जोड़ दिया है और कहा कि चुनाव खत्म होते ही लोगों की बचत पर फिर से ब्याज कम करके लूट की जाएगी.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “पेट्रोल-डीजल पर तो पहले से ही लूट थी. चुनाव खत्म होते ही मध्यवर्ग की बचत पर फिर से ब्याज कम करके लूट की जाएगी. जुमलों की इस सरकार ने जनता से लूट की.” इससे पहले वह लगातार सरकार पर महंगाई को लेकर हमलावर रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आने के चलते देश में भी पेट्रोल की कीमतों में कमी आई है, जिसे लेकर उन्होंने कहा था केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में ये कटौती चुनावों की वजह से की है.

सरकार को जुमलेबाजी की सरकार बताते-बताते कांग्रेस के ही कई जुमले सामने आ चुके हैं. दरअसल, अपनी बयानबाजी के दौरान राहुल गांधी की जुबान पर देश के दो बड़े उद्योगपतियों, अडानी और अंबानी का नाम बार-बार आता है. वह कई बार कह चुके हैं कि ‘सरकार देश के कुछ बड़े उद्योगपतियों के फायदे के लिए लोगों आय और उनके भविष्य को उनसे छीनना चाहती है. केंद्र सरकार केवल टैक्स कमाने के लिए जनता को महंगाई के दलदल में धकेलती जा रही है.”

इससे पहले राहुल गांधी असम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुधवार को गुवाहाटी में प्रख्यात कामाख्या मंदिर पहुंचे और वहां पूजा अर्चना की. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी हमेशा अपने वादे पूरे करती है और कांग्रेस का राज्यों में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद वादे पूरे करने का इतिहास रहा है. उन्होंने कहा, “उनकी पार्टी बीजेपी जैसी नहीं है, कांग्रेस चुनावों के दौरान लोगों से किए गए वादे निभाती है. पंजाब, छत्तीसगढ़ और कर्नाटक में उनकी पार्टी ने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था और सत्ता में आने के बाद इसे पूरा किया.”