News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

चुनाव वाले दिन भी बंगाल में हिंसा जारी, शुभेंदु अधिकारी के भाई की कार पर हमला


आज बंगाल की 30 सीटों पर 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. निर्वाचन आयोग ने 7,061 परिसरों में बनाए 10,288 मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों की करीब 730 टुकड़ियों को तैनात किया है.

कोलकाता: आज पश्चिम बंगाल में पहले चरण के तहत 30 सीटों पर वोटिंग हो रही है. चुनाव वाले दिन भी बंगाल में हिंसा का दौर जारी है. जगह-जगह से हिंसक हमलों की खबरें आ रही हैं. ताजा हिंसक घटना कांथी लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र में हुई है. यहां बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी की कार पर हमला हुआ है. कार पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. हालांकि हमले के समय सौमेंदु कार में नहीं थे. लेकिन उनके कार चालक को चोट आई है.

सौमेंदु अधिकारी ने टीएमसी पर हमले का आरोप लगया है. सौमेंदु ने सुबह टीएमसी पर आरोप लगाया था कि मतदाताओं को रोकने के लिए तृणमूल कांग्रेस ने आतंकवादियों को काम पर लगाया है. इसके थोड़ी देर बाद ही उनकी कार पर हमला होने की खबर आ गई.

माकपा उम्मीदवार सुशांत घोष से कथित तौर पर हाथापाई
इससे पहले पश्चिम मेदिनीपुर जिले के सालबोनी इलाके में टीएमसी समर्थकों ने सीपीएम उम्मीदवार सुशांत घोष से कथित तौर पर हाथापाई की और उनके वाहन पर पथराव किया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जैसे ही घोष सालबोनी बाजार पहुंचे तो कुछ टीएमसी समर्थकों ने उनका घेराव कर लिया और उनसे हाथापाई की. इसके बाद उन्होंने घोष की कार पर भी हमला किया. इलाके में तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें बचाया और सुरक्षित निकाल कर ले गए. वाम मोर्चा सरकार में मंत्री रहे घोष ने कहा, ‘यह लोकतंत्र पर हमला है. जंगल राज चल रहा है.’

घटना की रिपोर्टिंग कर रहे कुछ पत्रकारों से भी हाथापाई की गई. चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जिला प्रशासन से एक रिपोर्ट मांगी गई है. टीएमसी ने इसमें किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है.

इससे पहले घोष की इलाके में एक मतदान केंद्र पर टीएमसी नेताओं से नोंकझोंक भी हो गई थी क्योंकि वहां से माकपा के पोलिंग एजेंट को कथित तौर पर हटा दिया गया था. मतदान शुरू होने से पहले ही कई मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें देखी गई. लोग गर्मी और बाद में हिंसा की किसी आशंका से बचने के लिए सुबह-सुबह ही मतदान के लिए पहुंचे.

इसी जिले 30 साल के व्यक्ति का मिला शव
बंगाल में कड़ी सुरक्षा के बीच 30 सीटों पर मतदान हो रहा है, जिनमें से ज्यादातर कभी नक्सल प्रभावित इलाका रहे जंगल महल में हैं. पुलिस ने बताया कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले के बेगमपुर इलाके में एक व्यक्ति मृत पाया गया है. उसकी उम्र 30 साल के आसपास बताई जा रही है. उसकी पहचान मंगल सोरेन के रूप में की गई है. उसका शव उसके घर के बाहर बरामद किया गया.