Latest News खेल

चेन्नई ने कोलकाता को 18 रनों से दी शिकस्त, किंग्स ने लगाई जीत की हैट्रिक


खेल। बुधवार को मुंबई के वानखेड़े (Wankhede Stadium Mumbai) में चेन्नई और कोलकाता (CSK vs KKR) के बीच आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 15वें मुकाबला खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 18 रनों से शिकस्त दी। जिसके बाद इस सीजन में किंग्स की टीम ने जीत की हैट्रिक लगा दी है। वहीं चेन्नई ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 220 रन बनाए थे। जिसके जवाब में कोलकाता 19.1 ओवर में 202 रनों पर ऑलआउट हो गई।

बता दें कि, कोलकाता ने एक समय सिर्फ 31 रनों पर अपने पांच विकेट गवां दिए थे। लेकिन इसके बाद आंद्रे रसेल (22 गेंद 54 रन), दिनेश कार्तिक (24 गेंद 40 रन) और पैट कमिंस (34 गेंद नाबाद 66 रन) ने मैच में अपनी टीम की वापसी कराई। हालांकि, ये सभी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। चेन्नई की इस जीत के हीरो रहे फाफ डू प्लेसिस और दीपक चहर। प्लेसिस ने 60 गेंदो में नाबाद 95 रनों की विस्फोटक पारी खेली। वहीं दीपक चहर ने चार ओवर में 29 रन देकर चार विकेट चटकाए।

केकेआर की खराब शुरुआत

इससे पहले चेन्नई से मिले 221 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल खाता खोले बिना ही आउट हो गए। उन्हें दीपक चहर ने पवेलियन भेजा। इसके बाद तीसरे ओवर में नितीश राणा भी 12 गेंदो में 9 रन बनाकर चलते बने। राणा को भी चहर ने ही आउट किया।

चार नंबर पर बैटिंग करने आए कप्तान इयोन मोर्गन भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और सिर्फ सात रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सुनील नारेन ने आते ही चौका लगाया। लेकिन अगली ही गेंद पर वह भी आउट हो गए। नारेन के आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी भी आठ रनों पर पवेलियन लौट गए। धोनी ने लुंदी नगिदी की गेंद पर विकेट के पीछे उनका कैच पकड़ा।