Latest News नयी दिल्ली

चेन्नई: सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान 3 की मौत,


चेन्नई (Chennai) के पास एक सेप्टिक टैंक (Septic Tank) की सफाई कर रहे तीन लोगों की रविवार को सांस रुकने की वजह से मौत हो गई. यह घटना श्रीपेरंबुदूर (Sriperumbudur) के पास कटराम्बक्कम (Katrambakkam) की है. जानकारी के मुताबिक, तीनों लोग एक कैटरिंग फर्म में कर्मचारी थे. ये कैटरिंग फर्म खाना बनाने और इसे कारखानों में सप्लाई करने का कारोबार करता था.

रविवार की सुबह लगभग 10 बजे 42 साल का शख्स मुरुगन (Murugan) सफाई करने के लिए सेप्टिक टैंक में उतरा था. इस दौरान बाकी दो शख्स – 40 साल के भाक्यराज (Bhakyaraj) और 45 साल के अरुमुगम (Arumugam) बाहर ही खड़े थे. काफी देर तक मुरुगन वापस नहीं आए तो बाकी दो कर्मचारी मुरुगन का पता लगाने के लिए टैंक में घुस गए.

टैंक में प्रवेश करते वक्त नहीं था सुरक्षा गियर

हैरानी की बात यह है कि तीनों व्यक्तियों के पास टैंक में प्रवेश करते वक्त कोई सुरक्षा गियर नहीं था. कुछ ही मिनटों के अंदर बाकी दोनों शख्स भी टैंक के अंदर बेहोश हो गए. जब तीनों लोग आधे घंटे तक बाहर नहीं आए तो फर्म के कर्मचारियों ने तमिलनाडु फायर एंड रेस्क्यू कर्मियों को इसकी सूचना दी. रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची, खोजबीन के बाद तीनों के शवों को बाहर निकाला गया.

पुलिस ने फर्म के दो कर्मचारियों को हिरासत में लिया

इसके बाद पुलिस ने तीनों के शवों को श्रीपेरंबुदूर के सरकारी अस्पताल में शव परीक्षण के लिए भेज दिया. इस मामले को लेकर सोमंगलम पुलिस ने एक FIR दर्ज की है. उन्होंने मामले की पड़ताल के लिए फर्म के दो कर्मचारियों को भी हिरासत में ले लिया है.

मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा

इस मामले में राजस्व मंडल कार्यालय की ओर से जांच के आदेश दिए गए हैं. मुख्यमंत्री एडप्पादी पलानीस्वामी (Edappadi K Palaniswami) ने तीन लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने आश्वासन दिया कि तीनों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है.