पटना

अशोक चौधरी से मिले सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और नीतीश से मिले लोजपा सांसद चंदन सिंह; अटकलें तेज


पटना बिहार के सियासी गलियारे में अभी जेडीयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी और सीपीआई के युवा नेता कन्हैया कुमार की मुलाकात का मामला गरम ही है कि अब नया राजनीतिक घटनाक्रम सामने आ गया है। इसने तो बड़े-बड़े नेताओं की नींद उड़ा दी है। लोजपा के नवादा सांसद चंदन सिंह सोमवार के अपराह्न एक अणे मार्ग स्थित सीएम आवास पर पहुंचे। वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले। इसके बाद अब लोजपा सांसद को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं।

दरअसल, पटना स्थित जेडीयू मुख्यालय में 18 फरवरी को मिलन समारोह का अयोजन किया गया है। उस दिन लोजपा समेत अन्य पार्टियों के कई नेता जेडीयू में शामिल होंगे। ऐसे में सोमवार को लोजपा सांसद चंदन सिंह की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हुई मुलाकात ने दिग्गज नेताओं की नींद उड़ा दी है। चंदन सिंह को लेकर अटकलें तेज हैं। हालांकि चंदन सिंह लोजपा में रहेंगे या पार्टी से किनारा लेंगे, इस पर कोई भी अधिकृत रूप से बोलने वाला नहीं है।

बता दें कि आज ही जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष व सीपीआई के फायर ब्रिगेड नेता कन्हैया कुमार ने जेडीयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सह नीतीश कैबिनेट में शामिल भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी से मुलाकात की। इस मुलाकात ने राजधानी में सियासत को गरम कर दिया है। इस पर बयानबाजी भी तेज हो गई है। जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर बड़ी बात कह दी है। उन्होंने कह दिया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सेक्यूलर विचार वाले नेताओं को एकजुट कर रहे हैं।