पटना

चौंकाने वाले होंगे बिहार में औद्योगिक विकास : शाहनवाज


पटना। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में कोई भी ताकत उद्योग को बढऩे से नहीं रोक सकती। उन्होंने कहा कि यह सरकार 2025 तक चलेगी और यह उद्योग के पथ पर बढऩे वाली सरकार है। पंजाब के चुनाव पर उन्होंने कहा कि वहां चौंकाने वाले नतीजे आएंगे।

शाहनवाज हुसैन रविवार को समस्तीपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। यहां बीजेपी कार्यालय में एक अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया था और कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हमारी सरकार का कमिटमेंट है उद्योग और रोजगार उपलब्ध कराना। छह-सात महीने पहले उनकी सरकार आई है। इसी छोटे से कार्यकाल में अब तक करीब 34 हजार करोड़ का निवेश बिहार सरकार के बैनर तले एसआईपीबी पर देश के उद्योगपतियों ने किया है।

निवेश के मामले में उद्योगपतियों की पहली पसंद बन रहा है बिहार। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में इतना बड़ा इन्वेस्टमेंट कहीं नहीं आया, जितना बिहार में आया। उन्होंने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार है। सुशासन की सरकार है। नरेंद्र मोदी का डबल इंजन लगा हुआ है।

शाहनवाज ने कहा कि उद्योग और रोजगार उनका कमिटमेंट है। इथेनॉल के क्षेत्र में करीब 3000 करोड़ का इन्वेस्टमेंट है। समस्तीपुर भी हजार करोड़ टच करेगा। टेक्सटाइल पॉलिसी के लिए काम किया जा रहा है। समस्तीपुर का भी विकास हो इसमें उनका पूरा सहयोग रहेगा।

केंद्र सरकार के नए कृषि कानून के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन पर पूछे गए सवाल के जवाब में बिहार सरकार के उद्योग मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि जब जब चुनाव आते हैं, ये लोग हंगामा बना देते हैं। अभी पंजाब और उत्तर प्रदेश में चुनाव हैं और राजनीतिक दल इसे हवा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में खेती में किसानों की पैदावार बढ़ी है। अगर आंदोलन में किसान होते तो पैदावार में बढ़ोतरी कैसे होती?

उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव में भी ये लोग वहां गए थे, लेकिन उसका क्या असर हुआ। बीजेपी 3 सीट से 77 सीट पर चली गई। वह कहां रोक पाए। उन्होंने कहा कि यूपी में भी भाजपा की सरकार बनेगी और पंजाब में चौंकानेवाले परिणाम आएंगे। वहीं, विपक्षी पार्टी के द्वारा संसद में लगातार किए जा रहे हंगामे पर उन्होंने कहा कि यह विपक्ष का दुर्भाग्यपूर्ण रवैया है। अगर संसद चलेगी तो वह विषय उठा सकते हैं। लेकिन वह उसे भी उठाना नहीं चाहते हैं। सिर्फ हंगामा करते हैं।