News TOP STORIES खेल

चौथे मैच से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर,


नई दिेल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जिसे लेकर क्रिकेट प्रशंसकों और खिलाड़ियों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है। मैच में जीत हासिल करने को लेकर दोनों टीमों के खिलाड़ी नेट प्रैक्टिस कर खूब पसीना बहा रहे हैं।

इस मैच में निर्णायक जंग देखने को मिल सकती है, क्योंकि भारत में हर हाल में मैच जीतकर सीरीज 3-1 से अपने नाम करने चाहेगा तो इंग्लैंड भी मुकाबला फतह कर सीरीज को ड्रॉ करने का प्रयास करेगी। तीसरे मुकाबले में शानदार जीत के बाद अगले मैच को लेकर भारत का आत्मविश्वास जरूर बुलंद होगा।

चौथे मैच से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के तूफानी गेंदबाज जसप्रीत बुमराह निजी कारणों के चलते चौथे मैच से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने शनिवार को एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की। बीसीसीआई के मुताबिक बुमराह ने उससे निवेदन किया था कि व्यक्तिगत कारणों से उन्हें चौथे टेस्ट से पहले टीम से अलग होने की इजाजत दी जाए।

इस पर गौर करते हुए बुमराह को टीम से अलग होने की इजाजत दे दी गई। वह अब इंग्लैंड के साथ होने वाले चौथे टेस्ट मैच के लिए चयन हेतु उपलब्ध नहीं होंगे। बोर्ड ने साफ किया है कि बुमराह के स्थान पर किसी अन्य को टीम में शामिल नहीं किया गया है। इंग्लैंड और भारत के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है। तीसरा टेस्ट अहमदाबाद में खेला गया था, जिसे भारत ने 10 विकेट से जीता था। चौथा टेस्ट भी अहमदाबाद में ही खेला जाना है।

चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), आर अश्विन , कुलदीप यादव, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, मो। सिराज, उमेश यादव