Latest News छत्तीसगढ़ नयी दिल्ली राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सली हमला, IED विस्फोट में एक जवान शहीद


नारायणपुर (छत्तीसगढ़)। : छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सली हमला हुआ है। नारायणपुर जिले में IED विस्फोट में एक जवान शहीद हो गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से बताया कि नारायणपुर जिले में नक्सली हमले में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल है।

IED विस्फोट में एक जवान शहीद

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना छोटे डोंगर पुलिस थाने की सीमा के अंतर्गत आमदई खदान में हुई। नारायणपुर में बुधवार को जवान गश्त पर निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों की एक टीम पर हमला किया गया। इसमें एक जवान आईईडी विस्फोट की चपेट में आने से शहीद हो गया। एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है।

जवानों पर की गोलीबारी

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, सुरक्षाकर्मी इलाके में गश्त अभियान पर निकले थे। इस दौरान नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया और सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की, जिसके बाद जवानों की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई।

जांजगीर-चांपा जिले का निवासी था शहीद जवान

उन्होंने बताया कि इस हमले में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल की 9वीं बटालियन के कांस्टेबल कमलेश साहू शहीद हो गए हैं, जबकि एक अन्य कांस्टेबल विनय कुमार साहू को चोटें आई हैं। उन्होंने बताया कि मृतक जवान छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले का निवासी था।

घायल जवान का अस्पताल में चल रहा इलाज

फिलहाल घायल जवान को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है और डॉक्टरों की टीम उसका इलाज कर रही है। अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में भारत तिब्बत सीमा पुलिस और जिला रिजर्व गार्ड की संयुक्त टीम द्वारा तलाशी अभियान जारी है।