Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ पुलिस ने भेजा संबित पात्रा को समन, पूछताछ के लिए पेश होने के निर्देश


  1. रायपुर,  बीजेपी की ओर से लगाए गए कांग्रेस पर ‘टूलकिट’ के आरोप के बाद अब मामला और गरमाता जा रहा है। इस मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता संबित पात्रा को भी रायपुर पुलिस ने रविवार शाम 4 बजे सिविल लाइंस थाने में तलब किया है। संबित पात्रा को थाने में व्यक्तिगत या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद होने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं ऐसा न करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

दरअसल, रायपुर के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ कथित तौर पर फर्जी खबरें फैलाने और टूलकिट के जरिए वर्गों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए एफआईआर दर्ज की गई है। इधर, पूर्व सीएम रमन सिंह को 24 मई को पूछताछ के लिए उनके आवास पर मौजूद रहने को कहा गया है। पुलिस यह जानना चाहती है कि क्या ट्विटर अकाउंट @drramansingh का है और एआईसीसी रिसर्च पर यह दस्तावेज उनका हाथ कैसे आया।

कांग्रेस की एनएसयूआई विंग ने रायपुर में टूलकिट मामले को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और राष्ट्रीय प्रलक्ता संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, एनएसयूआई ने आरोप लगाया था कि एआईसीसी रिसर्च डिपार्टमेंट लेटरहेड पर गलत इस्तेमाल करते हुए झूठा और मनगढ़ंत कंटेंट छापा गया है।