News TOP STORIES छत्तीसगढ़ नयी दिल्ली राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ में परिवर्तन तय, PM मोदी बोले- उपमुख्यमंत्री ने की हमारी तारीफ तो कांग्रेस में मची खलबली


 बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने शनिवार को बिलासपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ग्रैंड ओल्ड पार्टी ‘कांग्रेस’ पर जमकर कटाक्ष किए। उन्होंने कहा कि हर योजना में भ्रष्टाचार हावी है, इसलिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस सरकार को हटाने और भारतीय जनता पार्टी (BJP) को लाने के लिए जनता पूरी तरह से तैयार है। दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी बिलासपुर में भाजपा की ‘परिवर्तन यात्राओं’ के समापन समारोह में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी जी ने छत्तीसगढ़ की आकांक्षाओं को समझते हुए इस प्रदेश का निर्माण किया था। भाजपा ने छत्तीसगढ़ के लोगों के सामर्थ्य को समझा, यहां का हाई कोर्ट हमारे बिलासपुर में है। उन्होंने कहा,

आज मैं यह गारंटी देने आया हूं कि आपके सपने को साकार करने के लिए मोदी कोई कसर नहीं छोड़ेगा। जनता का सपना, मेरा का संकल्प है। छत्तीसगढ़ के हर परिवार का सपना तभी साकार होगा, तब छत्तीसगढ़ में भी भाजपा सरकार होगी।

‘कांग्रेस में मची खलबली’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दिल्ली से मैं जितनी भी कोशिश करूं यहां की कांग्रेस सरकार उसको विफल करने में जुटी रहती है। पिछले पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ को केंद्र सरकार से हजारों करोड़ रुपये मिला है, यहां सड़क, रेल, बिजली सहित दूसरे अनके विकास कार्यों के लिए पैसों की कोई कमी नहीं रखी। उन्होंने कहा,

यह बात सिर्फ मैं कह रहा हूं ऐसा नहीं है, बल्कि यहां के उपमुख्यमंत्री जी ने सार्वजनिक सभा में कही थी और उपमुख्यमंत्री जी ने सच बोला तो पार्टी (कांग्रेस) में ऊपर से नीचे तक तूफान खड़ा हो गया और उनको फांसी में लटकाने का खेल शुरू हो गया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के उपमुख्यमंत्री भरी सभा में कहते हैं कि दिल्ली कभी अन्याय नहीं करता है। इस पर हर एक को खुशी होनी चाहिए, लेकिन पूरी कांग्रेस में तूफान मच गया।

 

‘भारत सरकार ने निभाई अपनी जिम्मेदारी’

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ रुपये के विकास कार्यों को मंजूरी दी और पैसे भेजे, लेकिन कांग्रेस सरकार की वजह से या तो वह रुके हुए हैं या बहुत देरी से शुरू हुए। हर परियोजना में रोक-टोक करने वाली कांग्रेस सरकार अगर यहां पर दोबारा आई तो क्या छत्तीसगढ़ का भला होगा?

इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों का जीवन आसान बनाने की कोशिश में जुटी रहती है। उन्होंने कहा कि हमने शौचालय बनाएं तो दलित, पिछड़े और आदिवासी परिवारों की महिलाओं की मुश्किलें कम हुई। हमने सौभाग्य योजना से मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए तो दलित, पिछड़े और आदिवासी परिवारों के घर रोशन हुए। हमने उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त कनेक्शन दिया तो इन परिवारों को धुएं से मुक्ति मिली।

सनद रहे कि छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान भले ही न हुआ हो, लेकिन राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।