Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि,


नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा है कि उनका साहस, शौर्य और बुद्धिमत्ता देशवासियों को प्रेरित करते रहेंगे. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि मां भारती के अमर सपूत छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर शत-शत नमन. उनके अदम्य साहस, अद्भुत शौर्य और असाधारण बुद्धिमत्ता की गाथा देशवासियों को युगों-युगों तक प्रेरित करती रहेगी. जय शिवाजी!

1630 में हुए था शिवाजी महाराज का जन्म

उल्लेखनीय है कि मराठा सामाज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी का जन्म 19 फरवरी 1630 को पुणे के निकट स्थित शिवनेरी दुर्ग में हुआ था. उनकी गिनती देश के महान शासकों में होती है. इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने छत्रपति शिवाजी महाराज को श्रद्धांजलि देने के लिए पुणे जिले की जुन्नार तहसील के शिवनेरी किले का दौरा किया है.

पालना समारोह में शामिल हुए सीएण ठाकरे

शिवाजी महाराज का जन्म 1630 में शिवनेरी किले में हुआ था. कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने लोगों से मराठा योद्धा शिवाजी महाराज की जयंती पर शिवनेरी में भीड़भाड़ नहीं करने का अनुरोध किया है. ठाकरे सुबह शिवनेरी किला गए थे, जहां उन्होंने शिवाजी महाराज और उनकी मां जीजाबाई को श्रद्धांजलि दी है. मुख्यमंत्री ने किले में पालना समारोह समेत कई कार्यक्रमों में शिरकत की है. इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार भी उपस्थित थे