पटना

छपरा: डीएम की बड़ी करवाई, रिश्वत लेते दो एसएफ़सी कर्मचारी गिरफ्तार


छपरा। डीएम डा नीलेश रामचंद्र देवरे ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एसएफ़सी के दो रिश्वतखोर कर्मियों को रंगे हाथ पकड़ पकड़ लिया और और उस पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। डीएम के इस कार्रवाई से सरकारी कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार करने वाले के होश उड़ गए हैं। वहीं डीएम की इस कार्रवाई से लोगों में काफ़ी खुशी देखी जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार डीएम को कई बार शिकायत मिल रही थी। फि़र उसने इसकी जांच कराई तो सही पाया गया। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के दौरान लागू किए गए लॉकडाउन की अवधि में सरकार की ओर से गरीब लोगों के बीच मुफ्त खाद्यान्न का वितरण जन वितरण प्रणाली की दुकानों के माध्यम से कराया जा रहा था। उस खाद्दान्न की राशि का भुगतान सरकार के द्वारा जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को एसएफ़सी के माध्यम से की जा रही थी।

इस राशि के भुगतान के एवज में एसएससी के कर्मचारियों द्वारा जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों से रिश्वत की वसूली की जा रही थी। इसकी शिकायत मिलने के बाद डीएम ने अपर समाहर्ता डाक्टर गगन को कार्रवाई करने का निर्देश दिया इस कार्रवाई में एसएफ़सी के दो कर्मचारी नप गए। उन्हें रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया और रिश्वत की राशि भी उनके पास से बरामद की गई है। डीएम के इस कार्रवाई से रिश्वतखोर कर्मचारियों तथा पदाधिकारियों में खाफ़ै पैदा हो गया है।