पटना

छपरा: बेवजह सड़क पर निकलने वाले लोगों पर चला पुलिस का डंडा


लॉकडाउन की सफ़लता को ले नगर प्रशासन ने प्रचार-प्रसार कर लोगों को किया जागरूक

छपरा। बिना काम के बाहर निकलने वाले को अब खैर नहीं,  लॉक डाउन का पालन करना होगा अन्यथा जुर्माना के साथ-साथ उन्हें दंड भी भुगतना होगा लाक डाउन का पालन करने को लेकर सरकार ने पुलिस प्रशासन को सख्त दिशा निर्देश दिया है। मिली जानकारी के अनुसार लाकडाउन के दूसरे दिन भी अहले सुबह से ही बाजारों में रौनक दिखी तथा जरूरी सामानों को लोगों ने जमकर खरीदारी भी किया।

वहीं पुलिस प्रशासन की भी सख्ती देखने को मिली। 15 मई तक घोषित लाकडाउन का सख्ती से पालन करने के लिए सरकार ने विशेष दिशा-निर्देश जारी कर दिया है जिस कारण पुलिस प्रशासन चुस्त-दुरुस्त हो गई है। जिला प्रशासन द्वारा 11:00 बजे तक समय निर्धारित किया गया है ताकि जरूरी सामान की खरीदारी कर सकें। इसके बावजूद लोग बेपरवाह बिना मांस्क के भी घूमते नजर आ रहे हैं जो कोरोना को आमंत्रित करने का सबक दे रहे हैं। ऐसे तत्वों पर पुलिस प्रशासन का डंडा चलेगा।

गुरुवार को भी सड़कों पर वीरानी छाई रही, हालांकि 11 बजे तक कुछ चहल-पहल देखने को मिली, लेकिन निर्धारित समय समाप्त होते ही बाजारों में सन्नाटा छा गया, पुलिस की गश्त तेज हो गई। पुलिस प्रशासन की गाड़ी देखते हैं सब्जी फ़ल विक्रेताओं ने अपनी अपनी दुकानें बंद करने लगे।

जबकि नगर निगम के प्रचार वाहन द्वारा भी इस बात की हिदायत दी गई कि 11 बजे के बाद कोई भी दुकानदार अपनी दुकानें नहीं खोले वरना उन्हें आर्थिक दंड लगाया जाएगा। सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का लोग अवश्य पालन करें और करोना को मात देने में सहयोग करें।