News TOP STORIES नयी दिल्ली

जम्मू कश्मीरः शोपियां में आतंकियों के लिए काम करने वाले 7 संदिग्ध गिरफ्तार,


जम्मू कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के सात सहयोगियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक आतंकियों के इन सहयोगियों को साउथ कश्मीर के शोपियां जिले के अलग-अलग इलाकों से गिरफ्तार किया गया है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने बयान जारी कर कहा है कि नाका चेकिंग के दौरान सात ओवर ग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के मुताबिक सर्च ऑपरेशन के दौरान इनके पास से दो हैंड ग्रेनेड, 105 राउंड बरामद किए गए. पुलिस के अनुसार पकड़े गए सभी सात ने यह स्वीकार किया कि वे हिजबुल मुजाहिद्दीन के ओवर ग्राउंड वर्कर हैं. पुलिस ने इस मामले में आर्म्स एक्ट और अन्य संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. जम्मू कश्मीर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के जिन सहयोगियों को गिरफ्तार किया है, उनमें मीमेंडर (Meemender) के निवासी समीउल्ला फारूक चोपन पुत्र फारूक अहमद चोपन के साथ ही दाचीपुरा (Dachipora) के निवासी हिलाल अहमद वानी पुत्र मोहम्मद अमीन वानी और रमीज वानी पुत्र मुजफ्फर अहमद वानी शामिल हैं.

बता दें कि ओवर ग्राउंड वर्कर या ओजीडब्ल्यू आम नागरिकों के बीच रहकर ही आतंकियों के लिए किसी हमले की जमीन तैयार करते हैं. आतंकियों तक सेना से जुड़ी सूचनाएं पहुंचाते हैं. साथ ही आतंकियों के लिए खाने और रुकने के लिए सुरक्षित ठिकाने का बंदोबस्त करने के साथ ही हथियार और धन का भी इंतजाम कराते हैं.