Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर के गांदेबली के जंगल क्षेत्र से गोला बारूद बरामद, मामले की जांच जारी


  • एक तलाशी अभियान के दौरान जम्मू-कश्मीर के गांदेबली जिले में भारतीय सेना के बलों ने एक AK-47 राइफल की दो खाली मैगजीन, एक ग्रेनेड और एक राइफल के 30 राउंड बरामद किए हैं. मिली जानकारी के अनुसार ये ऑपरेशन नारनग जंगल में हुआ और मिले सामानों के आधार पर कंगन पुलिस स्टेशन में विस्फोटक अधिनियम की धारा 7/25 और भारतीय शस्त्र अधिनियम 3/4 के तहत FIR दर्ज की गई है. आगे की जांच की जा रही है.

अधिकारियों ने बताया कि पिछले हफ्ते भी पुंछ जिले के सुरनकोट के महरा गांव में सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान दो पिस्तौल और ग्यारह गोलियां बरामद की गई थीं. जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के निकट सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी ठिकाने का पता लगाया और वहां से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. एक पखवाड़े के भीतर सुरक्षाबलों की इस तरह की यह तीसरी सफलता थी.

हाल ही में आया था ऐसा ही मामला सामने

पुंछ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि आतंकवादी ठिकाने से एक एके-56 राइफल, 30 गोलियां भरी एक मैगजीन, दो चीनी पिस्तौल और एक संबंधित मैगजीन बरामद हुई है. अधिकारी ने बताया कि जिले के कस्बा गांव में पुलिस और सेना के संयुक्त अभियान के दौरान इस ठिकाने का पता चला. इस संबंध में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है.