पटना

जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ आईएएस के बिहार स्थित आवास पर सीबीआई का छापा


(निज प्रतिनिधि)

पटना। भ्रष्टाचार के एक मामले में सीबीआई की टीम ने जम्मू-कश्मीर के एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के बिहार स्थित आवास पर गुरूवार को छापेमारी की है। सीबीआई की टीम ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नवीन चौधरी के दरभंगा स्थित आवास पर यह छापेमारी की है। नवीन चौधरी मूल रूप से बिहार के निवासी हैं और जम्मू-कश्मीर में कृषि उत्पादन एवं किसान कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव हैं।

बताया जाता है कि जम्मू कश्मीर सरकार की शिकायत पर सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के एक मामले में छापेमारी की गई है। सीबीआई की टीम ने चिनाब वैली प्रोजेक्ट्स कंस्ट्रक्शन लिमिटेड के पूर्व अधिकारियों और मुंबई, नई दिल्ली, बिहार और जम्मू में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के परिसरों पर भी छापेमारी की है

जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आरोप लगाया है कि उन्हें दो फाइलों को क्लियर करने के लिए 300 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया था। जम्मू-कश्मीर सरकार ने आरोपों की जांच के लिए सीबीआई से संपर्क किया था। इसी मामले को लेकर सीबीआई ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नवीन चौधरी के दरभंगा स्थित आवास पर छापेमारी की है।

गौरतलब है कि नवीन कुमार चौधरी भारतीय प्रशासनिक सेवा में जम्मू-कश्मीर कैडर के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हैं। नवीन कुमार चौधरी पहले ऐसे प्रशासनिक सेवा अधिकारी बने थे, जिन्हें जम्मू-कश्मीर के बाहर का निवासी होने के बावजूद जम्मू-कश्मीर के स्थायी निवासी होने का प्रमाण पत्र मिला था। नवीन कुमार चौधरी काफी समय से जम्मू-कश्मीर में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।