News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान और आतंकियों की कोशिश नाकाम,


  • जम्मू: स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू कश्मीर में तबाही मचाने की कोशिश में पाकिस्तान और आतंकी संगठन लगे हैं। सीमा पार से एक बार फिर जम्मू में हथियारों की डिलीवरी ड्रोन से की गई है। इंटरनेशनल बार्डर पर ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियार बरामद कर लिए गए हैं। इस डिलीवरी के बाद प्रदेश मे हाई अलर्ट कर दिया गया है।

आशंका है कि पाकिस्तान अपने इरादों को पूरा करने की खातिर और हथियार वाया ड्रोन भिजवा सकता है।

पुलिस ने बताया कि सांबा जिले में शुक्रवार को बब्बर नाले से दो पिस्टल, पांच मैग्जीन और कारतूस बरामद हुए हैं। इलाके की घेराबंदी कर पुलिस और सेना के जवान तलाशी अभियान चला रहे हैं। गुरुवार देर रात इसी इलाके में ड्रोन की गतिविधि देखी गई थी। आशंका जताई जा रही है कि उसी के जरिए ये हथियार गिराए गए हैं जिसे आतंकियों तक पहुंचाना था।

जैश और लश्कर के आतंकी हैं सक्रिय

अधिकारियों के अनुसार खुफिया इनपुट है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा आईईडी लगाकर जम्मू शहर में हमले की योजना बना रहे हैं। इसमें धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की साजिश है। पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा द्वारा सांप्रदायिक तनाव फैलाने के लिए मंदिरों पर हमले की योजना के बारे में खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद जम्मू में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।