News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर में आतंकियों की संख्या 200 से कम होना बड़ी उपलब्धि : लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी


ऊधमपुर, । कई वर्षों के बाद जम्मू और कश्मीर में आतंकियों की संख्या 200 से कम होना उल्लेखनीय उपलब्धि है। जो आवाम के लिए मुबारक और सेना सहित सभी सुरक्षाबलों के लिए गर्व की बात है। सैनिकों की मदद के लिए स्टेट आफ आर्ट तकनीक को सेना में शामिल किया जा रहा है। यह बातें उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जोशी ने उत्तरी कमान मुख्यालय में आयोजित अलंकरण समारोह में यूनिटों को अलंकृत करने के बाद अपने संबोधन में कही।

उत्तरी कमान प्रमुख ने कहा कि हर वर्ष की तरह पिछला वर्ष भी उत्तरी कमान के लिए उल्लेखनीय वर्ष था। जिसमें वीरों ने हर चुनौती का भरपूर सामना करते हुए दुश्मनों को नापाक इरादों को नाकाम किया। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर लद्दाख के सामरिक महत्व को हर कोई जानता है और सेना ने इस इलाके की सुरक्षा के प्रति अपने कर्तव्य को बखूबी निभाया है। उत्तरी कमान ने एलएसी, एलओसीटी, एजीडीएल, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अपना नियंत्रण पूर्ण रूप से स्थापित रखने के सात आतंरिक सुरक्षा पर भी कड़ा नियंत्रण रखा है।

पूर्वी लद्दाख में सैनिकों ने चीन की पीएलए के साथ कई इलाकों से डिसएंगेजमेंट को सकारात्मक रूप से अंजाम दिया है। पीएलए के साथ बाकी इलाकों से भी डिसएंगेजमेंट के लिए वार्ता की प्रकिया जारी है। इसके साथ ही सेना ने उन बर्फीली चोटियों पर सतर्कता बरकार रखी है और यह वीरों अद्मय साहस, शौर्य और दृढ़ संकल्प का जीता जागता उदाहरण है। आपरेशन स्नो लेपर्ड बरकार है, सैनिक हमेशा की तरह अभी भी चौकस और तैयार हैं।