राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में गिराया गया जैश कमांडर आशिक नेंगरू का घर, पुलावामा हमले में था शामिल


आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकी कमांडर आशिक नेंगरू के आवास को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अधिकारियों ने गिरा दिया। अधिकारियों ने दावा किया कि उसका दो मंजिला घर राजपुरा के न्यू कॉलोनी में सरकारी जमीन पर बना हुआ था। पुलिस की मौजूदगी में जिला प्रशासन ने इस घर को ध्वस्त किया।

नेंगरू जैश ए मोहम्मद का कमांडर है जिसकी पुलिस को तलाश है। वह पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों पर 2019 में हुये हमले के मामले का आरोपी था, इस हमले में 40 जवानों की मौत हो गयी थी। इस साल अप्रैल में केंद्र सरकार ने गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत नेंगरू को ‘‘आतंकवादी’’ करार दिया था।

एक अधिसूचना में, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि नेंगरू जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ में शामिल रहा है और केंद्र शासित प्रदेश में विभिन्न आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए भी जिम्मेदार है। मंत्रालय ने कहा कि वह एक आतंकवादी सिंडिकेट चला रहा है और वह पाकिस्तान से रिमोट कंट्रोल के जरिये जम्मू कश्मीर में आतंक फैलाने के खतरनाक अभियान में लगा हुआ है। इस बीच, आतंकवादी संगठन द रेसिस्टेंस फोर्स ने उसके घर को गिराये जाने का विरोध किया है