Latest News नयी दिल्ली

जम्मू: प्रदेश में कोविड-19 टीकाकरण अभियान जारी, 45 साल से ऊपर के लोगों के लिए बनाए गए 1061 केंद्र


जम्मू: कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते हुए मामलों के बीच गुरुवार से 45 साल के ऊपर लोगों को कोविड-19 वैक्सीन का डोज लगाया जा रहा है. जम्मू-कश्मीर सरकार ने प्रदेश में 1061 जगहों पर टीकाकरण अभियान की एक साथ शुरुआत की. पूरे देश की तरह जम्मू में भी कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है और संक्रमण से निपटने के लिए सरकार ने भी कमर कस ली है.

जम्मू में जारी है कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान

प्रदेश के टीकाकरण अधिकारी डॉ शाहिद के मुताबिक जम्मू कश्मीर में 1061 जगहों पर टीकाकरण अभियान को एक साथ शुरू किया गया. उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के सहयोग से प्रदेश में कोरोना वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है और लोगों का विश्वास टीकाकरण के प्रति जबरदस्त है. टीकाकरण को अंजाम देने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की भी तैनाती कर दी गई है. उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, बड़ी तादाद में लोग महामारी से बचने के लिए कोविड-19 वैक्सीन का डोज लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं.

1061 जगहों पर 45 साल से ऊपर के लोगों को सुविधा

डॉ शाहिद का कहना है कि जिन इलाकों में टीकाकरण तेजी से हो रहा है, वहां काफी कम कोरोना संक्रमण के नए मामले उजागर हो रहे हैं. कोविड-19 वैक्सीन का डोज लगवाने आए लोगों ने सरकार के प्रयास की सराहना की. उनका कहना है कि सरकार कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए पर्याप्त कदम उठा रही है. टीकाकरण अभियान को लोगों का भी सहयोग मिल रहा है. प्रदेश सरकार ने आम जनता से अपील की है कि कोरोना से बचने के लिए न केवल वैक्सीन का डोज इस्तेमाल करें बल्कि बचाव के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल जैसे मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें.