Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जम्मू में आज दिन भर खुले रहेंगे सभी बाजार,


जम्मू, : कोरोना महामारी की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिए प्रदेश प्रशासन ने आज, शुक्रवार दोपहर दो बजे से सभी गैर-जरूरी गतिविधियों पर सोमवार सुबह छह बजे तक प्रतिबंध लगाया है।

ऐसे में जम्मू जिले में भी दोपहर दो बजे से सभी गैर जरूरी सामान की दुकानें भी बंद होनी थी लेकिन चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू के हस्तक्षेप पर जिला प्रशासन ने आज पूरा दिन सभी गैर-जरूरी सामान की दुकानें भी खुली रखने पर सहमति दे दी है। जम्मू के डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग से मिले आश्वासन के बाद चैंबर ने सभी व्यापारियों से शुक्रवार को पूरा दिन दुकानें खुली रखने और शनिवार-रविवार को सभी गैर-जरूरी सामान की दुकानें बंद रखने का आह्वान किया है।

प्रदेश प्रशासन की ओर से शुक्रवार दोपहर दो बजे से गैर-जरूरी गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने के बाद गैर-जरूरी सामान की दुकानों को खोलने को लेकर असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। पिछले सप्ताह भी इसे लेकर असमंजस बना था और चैंबर के हस्तक्षेप के बाद शनिवार शाम तक सभी गैर-जरूरी सामान की दुकानें खुली रही थी।

अब एक बार फिर चैंबर ने पहल करते हुए डिप्टी कमिश्नर से इस मुद्दे पर चर्चा की। चैंबर ने ऑनलाइन बैठक कर यह मुद्दा उठाया कि सुबह खुली दुकानों को दोपहर में बंद करवाने से दिक्कतें पैदा होगी और इससे सुबह के समय बाजारों में भीड़ भी बढ़ने की संभावनाएं बनेगी। लिहाजा आज के दिन सभी दुकानों काे रात नौ बजे तक खोलने की अनुमति दी जाए।

चैंबर प्रधान अरूण गुप्ता ने डीसी अंशुल गर्ग के साथ हुई बैठक में बनी सहमति की जानकारी देते हुए दैनिक जागरण को बताया कि प्रशासन आज के दिन गैर-जरूरी सामान की दुकानें खुली रखने पर सहमत हाे गया है। लिहाजा उन्होंने दुकानदारों से अपील की है कि वे आज सभी दुकानें खुली रखे लेकिन शनिवार-रविवार को सभी गैर-जरूरी सामान की दुकानें बंद रखे।