Latest News नयी दिल्ली राजस्थान

जयपुर का हवा महल और आमेर का किला भी बेचेगी सरकार


पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने केंद्र सरकार पर मुद्रीकरण योजना के नाम पर देश को बेचने का आरोप लगाया है कहा है कि अगर भाजपा सरकार को नहीं रोका गया तो वह जल्द ही जयपुर का हवा महल आमेर का किला भी बेच देगी।शुक्ला ने शुक्रवार को यहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, वे देश की विरासत को बेच देंगे। केंद्र सरकार की योजना लाल किले को कोलकाता की एक कंपनी को सौंपने की थी।

हालांकि, राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने उनके आरोपों पर जवाब देते हुए कहा, पिछले 50 वर्षों से, जो लूट झूठ में लिप्त हैं, कोयला जीप घोटाले में, कॉमनवेल्थ बोफोर्स में, 2 जी, नेशनल हेराल्ड किसानों की जमीन बेचने वाले को यह भी पता होना चाहिए कि न लाल किला बेचा जाएगा न ही आमेर किला। पीएम नरेंद्र मोदी के शासन में ईमानदारी नहीं बेची जाएगी, जैसा कि कांग्रेस के राज में बेचा जा रहा है।

केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए शुक्ला ने कहा, अगर आप एयरपोर्ट, रेलवे नहीं चला पा रहे हैं तो आप सरकार में क्यों हैं? ऐसे लोगों को सरकार छोड़ देनी चाहिए. केंद्र सरकार देश को बेच रही है।

ईंधन की ऊंची कीमतों पर बोलते हुए, उन्होंने कहा, देश के लोग बढ़ती महंगाई से परेशान हैं। गैस, पेट्रोल डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। यूपीए के कार्यकाल के दौरान, क्रूड 120 डॉलर प्रति बैरल था, हालांकि, पेट्रोल डीजल मौजूदा कीमत की तुलना में आधी कीमत पर बेचते थे। आज क्रूड 60 से 70 के बीच है लेकिन केंद्र सरकार यूपीए शासन की तुलना में आधी कीमत पर क्रूड खरीदने के बावजूद पेट्रोल डीजल को दोगुने दाम पर बेच रही है।