Latest News नयी दिल्ली

जरूरतमंदो को खाना खिला रहे हैं ये दो दोस्त, पब्लिक प्लेस को करते हैं सैनिटाइड


  1. भारत इस वक्त काफी बुरे समय से गुजर रहा है. हमारा पूरा देश कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी से जूझ रहा है. रोजाना संक्रमितों और मरनेवालों के लाखों नए मामले सामने आ रहा है. हालांकि इस बीच थोड़ी राहत की बात ये है कि कई लोग अपनी स्वेक्षा से आगे आ रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद कर रहे हैं. ये लोग कई बार अपनी क्षमता से बढ़कर योगदान दे रहे हैं. इसी सिलसिले में आज हम आपको कोच्चि के दो ऐसे दोस्त को बाेर में बताएंगे जिन्होंने इस संकट की घड़ी में बढ़चढ़ कर जरूरतमंदों की मदद की है.

पिछले साल कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच एक तरफ जहां पूरा देश डरा हुआ था, अपने घरों में बंद था, वहीं दो व्यक्ति ऐसे भी थें जो अपने घर से बाहर निकल जरूरतमंदो की मदद कर रहे थें. भूखो को खाना खिला रहे थे और कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सड़कों को सैनिटाइज कर रहे थें. इनका नाम जॉर्ज एंटनी और असलम पलाथिल है. जार्ज 68 साल के हैं जबकि उनका दोस्त अस्लम 58 साल का.

वहीं एक बार फिर कोरोना महामारी ने विकराल रूप ले लिया है. बढ़ते आंकड़ों और मौतों के बीच जार्ज और असलम एक बार फिर लोगों की मदद के लिए सड़कों पर उतर आए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक जार्ज और अस्लम पिछले कई दिनों से सार्वजनिक जगहों को सैनिटाइज करने में लगे हैं.