Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

जल्द भारत लौटेंगे अदार पूनावाला, बोले- जोरों पर हो रहा है Covishield का उत्पादन


  • नई दिल्ली। भारत में कोविड- 19 टीके की बढ़ती मांग के बीच मिल रहीं कथित धमकियों के बाद लंदन पहुंच चुके सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदर पूनावाला ने कहा है कि वे जल्द ही भारत लौटेंगे। उन्होंने कहा कि एसआईआई में कोविशील्ड टीके का उत्पादन पूरे जोरों पर हो रहा है। पूनावाला ने ‘दि टाइम्स’ के साथ एक साक्षात्कार में भारत में उन्हें धमकियां मिलने जैसी बात कही थी। कोविड-19 टीके की मांग में आई भारी तेजी और उसको लेकर उन पर बढ़ते अप्रत्याशित दबाव और वैक्सीन की आपूर्ति को लेकर भारत के कुछ सबसे प्रभावशाली लागों की उग्र फोलन कॉल मिलने के बाद वे परिवार के साथ लंदन चले गए।
    पूनावाला ने देर रात किए गए एक ट्वीट में शनिवार को कहा कि कोविशील्ड का उत्पादन पूरे जोरों पर हो रहा है। ऑक्सफोर्ड और एस्ट्राजेनेका के कोविड-19 टीके का उत्पादन सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा किया जा रहा है। अपने ट्वीट में पूनावाला ने कहा कि यह बताते हुए प्रसन्नता हो रही है कि कोविशील्ड का उत्पादन पुणे में पूरे जोर-शोर के साथ हो रहा है। मैं कुछ ही दिन में भारत लौटकर कामकाज की समीक्षा करूंगा। उन्होंने हालांकि भारत लौटने की समयसीमा के बारे में नहीं बताया।

    पूनावाला ने एक ट्वीट में कहा कि ब्रिटेन में अपने सभी भागीदारों और संबंधित पक्षों के साथ बहुत अच्छी बैठक हुई। बहरहाल, यह बताते हुए मुझे प्रसन्नता है कि पुणे में कोविशील्ड का उत्पादन पूरे जोरों से चल रहा है। कुछ ही दिन में भारत लौटने पर मैं उत्पादन कार्य की समीक्षा करूंगा।