News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण को लेकर SC में सुनवाई कल, NDMC और स्थानीय लोगों की रहेगी नजर


नई दिल्ली, । जहांगीरपुरी इलाके में उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) द्वारा की जा रही अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई बुधवार दोपहर साढ़े 12 बजे के बाद रोक दी गई। सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के बाद NDMC ने जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई रोकी है, क्योेंकि कोर्ट की ओर से यथा स्थिति बनाए रखने का आदेश आया है। अब सुप्रीम कोर्ट याचिका पर बृहस्पतिवार को सुनवाई करेगा।

उधर, दिल्ली पुलिस के कानून एवं व्यवस्था के विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक का कहना है कि जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान रोक दिया गया है। वहीं, किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में दिल्ली पुलिस व अर्द्ध सैनिक बल के जवानों की तैनाती की गई है।

वहीं, इससे जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के दौरान यहां पर मौजूद मस्जिद के सामने 12 से अधिक अवैध दुकानों को तोड़ा गया। इस बीच कुछ दूरी पर मंदिर के पास कुछ लोगों ने पथराव भी किया।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई के दौरान दिल्ली के जहांगीरपुरी में फिलहाल यथास्थिति बनाए रखने के लिए कहा। अतिक्रमण हटाने के अभियान के खिलाफ याचिका पर अब दोबारा बृहस्पतिवार को सुनवाई होगी।