Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जहांगीरपुरी हिंसा पर भाजपा का पलटवार,


नयी दिल्ली, । राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के एक दिन बाद भाजपा ने रविवार को पलटवार करते हुए कहा कि पिछले 70 वर्षों से चली आ रही ‘तुष्टिकरण की विचारधारा’ देश भर में हुए सांप्रदायिक दंगों के लिए जिम्मेदार है। अभद्र भाषा और सांप्रदायिक हिंसा की हालिया घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त करने वाले व‍िपक्ष के संयुक्त बयान पर सोनिया गांधी सहित विपक्षी नेताओं पर निशाना साधते हुए भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि विपक्ष की यह चुनिंदा राजनीति देश के लिए हानिकारक है।

भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि उत्तर पश्चिम दिल्ली इलाके में हुई झड़पों की जांच की जा रही है और सभी को नतीजे का इंतजार करना चाहिए, लेकिन साथ ही, हम यह कहना चाहेंगे कि सोनिया गांधी द्वारा कल अन्य विपक्षी नेताओं के साथ एक संयुक्त बयान जारी किया गया था। कुछ विपक्षी नेताओं की यह चुनिंदा राजनीति देश के लिए उपयुक्त नहीं है, यह देश के लिए हानिकारक है।

उन्‍होंने कहा कि सोनिया गांधी ने इस पत्र में विचारधारा के बारे में बात की। आज सवाल उठता है कि कौन सी विचारधारा देश में इस तरह के दंगों को जन्म देती है। पिछले सत्तर सालों से एक ही विचारधारा है और उसका नाम है तुष्टिकरण की विचारधारा।

शनिवार को जहांगीरपुरी में एक धार्मिक जुलूस के दौरान हिंदुओं और मुसलमानों के बीच झड़प हुई थी, जिसमें आठ पुलिस कर्मियों और एक नागरिक सहित नौ लोग घायल हो गए थे। इस दौरान कुछ समूहों द्वारा जुलूस पर पथराव किया गया और कुछ वाहनों में आग लगा दी गई। इन झड़पों के बाद अशांत क्षत्र और अन्य सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस टुकड़ियों को भेजा गई।