पटना

जहानाबाद: अभ्यर्थियों को विद्यालय का आवंटन उनके अधीक्षा के आधार पर करें : डीएम


      • डीएम ने नियोजन इकाईयों के सचिवों के साथ की बैठक
      • 629 शिक्षक अभ्यर्थियों को 23 फरवरी को मिलेगा नियुक्ति पत्र

जहानाबाद। जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय की अध्यक्षता में सोमवार को ग्राम प्लेक्स भवन में नियोजन इकाईयों के सदस्य सचिवों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में बिहार पंचायत प्रारंभिक शिक्षक नियोजन एवं सेवा शर्त नियमावली 2012 तथा बिहार नगर प्रारंभिक शिक्षक नियोजन एवं सेवा शर्त नियमावली 2012 के तहत जिले में कुल 629 नियोजित शिक्षकों को 23 फरवरी को पारदर्शी रूप से विद्यालय चयन एवं नियुक्ति पत्र निर्गत करने को लेकर चर्चा हुई।

इस दौरान डीएम ने निदेश दिया गया कि चयनित अभ्यर्थियों को विद्यालय का आवंटन उनके अधीक्षा के आधार पर किया जाए। इस अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी रौशन आरा ने बताया कि नियोजन इकाई से संबंधित विद्यालयवार रिक्ति का प्रकाशन जिला के एनआईसी के वेबसाइट पर 19 फरवरी को किया जा चुका है।

इसके साथ ही निर्देश दिया गया है कि पंचायत नियोजन इकाई को लेकर अधीक्षा के लिए स्थल का निर्धारण संबंधित प्रखंड के प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी द्वारा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए किया जाएगा, जिसकी सूचना एनआईसी के वेबसाइट पर उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा। यह दायित्व संबंधित प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी का होगा। जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देशित किया गया कि नियुक्ति पत्र वितरण दिवस के 7 दिनों के अंदर नियोजन इकाईवार नियुक्ति पत्र की प्रति जिला के एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड करना सुनिश्चित करें।