पटना

जहानाबाद: एक सप्ताह के अंदर अपने-अपने लक्ष्य की करें पूर्ति : डीएम


बैठक में जिलाधिकारी ने की विकास कार्यों की समीक्षा

जहानाबाद। जिला पदाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में पदाधिकारियों, प्रखंड स्तरीय तकनीकी पदाधिकारियों, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी के साथ विकास कार्यो की समीक्षा की गई तथा कई आवश्यक निदेश दिये गयें। बैठक में जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से आवास योजना, सामुदायिक शौचालय एवं अन्य विकास कार्यो की समीक्षा की।

बैठक में आवास योजना के तहत लक्ष्य के विरूद्ध कम उपलब्धि वाले प्रखंड विकास पदाधिकारियों को सख्त निदेश दिया कि एक सप्ताह के अंदर अपने-अपने लक्ष्य की पूर्त्ति करें। साथ ही कहा लक्ष्य पूरा नही करने वाले पर उचित कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेश दिया कि अपने-अपने अंचलों के अंचल अधिकारी से समन्वय स्थापित कर शीघ्र भूमि चिन्हित कराते हुए कार्य प्रारंभ करें तथा लक्ष्य की प्राप्ति करें।

बैठक में सामाजिक सुरक्षा योजना के समीक्षा के क्रम में पाया गया कि सामाजिक सुरक्षा के तहत परिवार लाभ योजना एवं कबीर अंत्येष्टी योजना के पात्र लाभार्थियों को योजना का लाभ बहुत कम संख्या में मिल रहा है। जिसपर जिला पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निदेश दिया कि योजना का लाभ पात्र लाभुको को ससमय उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

वहीं उप विकास आयुक्त मुकुल कुमार गुप्ता ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को कहा कि विभागीय निदेशानुसार 31 मार्च तक आवास योजना के तहत् फ़ेज एक तथा फ़ेज दो के कार्यो को पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे। साथ हीं सामुदायिक शौचालय के समीक्षा के क्रम में बताया गया कि जिले के सभी पंचायतों में दो सामुदायिक शौचालय बनाया जाना है, जिसके तहत् जिले में कुल 186 लक्ष्य के विरूद्ध 72 योजना का कार्य पूर्ण किया गया है।