पटना

जहानाबाद: डीएम व एसपी ने पर्यवेक्षण गृह का किया निरीक्षण


जहानाबाद। जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय एवं पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने गुरूवार को पर्यवेक्षण गृह का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निदेश भी दिया। निरीक्षण के क्रम में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने बच्चों के साथ बातचीत किया। साथ ही बच्चों के जीवनशैली के बारे में जानकारी प्राप्त किया।

जिलाधिकारी ने पर्यवेक्षण गृह के बच्चों को अच्छी आदतें को सीखने की नसीहत दिया। साथ हीं सौहार्द्रपूर्ण माहौल बनाये रखने को लेकर बच्चों को प्रोत्साहित किया। साथ हीं पर्यवेक्षण गृह में प्रतिनियुक्त शिक्षकों को बच्चों के उज्जवल भविष्य निर्माण को लेकर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का निदेश दिया। पुलिस अधीक्षक ने बच्चों को एक अच्छे राष्ट्र के निर्माण के लिए तथा सौहार्द्रपूर्ण वातावरण बनाने के लिए जागरूक किया। साथ ही बच्चों को शिक्षा पर विशेष ध्यान देने को लेकर अपील किया, ताकि वे अपने भविष्य को अच्छा बना सके।

निरीक्षण में अपर पुलिस अधीक्षक, विशेष कार्य पदाधिकारी, असैनिक शल्य चिकित्सक सह मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी, सहायक निदेशक, जिला बाल संरक्षक इकाई, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, समग्र शिक्षा अभियान, अध्यक्ष, बाल कल्याण समिति सहित सदस्य, किशोर न्याय परिषद उपस्थित थे।