पटना

जहानाबाद: दर्जनों समाजिक संगठनों व विभागों ने निवर्तमान जिलाधिकारी के सम्मान में किया समारोह का आयोजन


      • सांसद, पूर्व विधायक सहित कई अधिकारियों ने नवीन कुमार को दी भावभीनी विदाई
      • लोगों ने कहा, इनके कार्यकाल में जिला लगभग सभी क्षेत्रों में रहा अव्वल

जहानाबाद। निर्वतमान जिलाधिकारी नवीन कुमार के स्थानांतरण पर सोमवार को जिले के विभिन्न सामाजिक संगठनों व विभागों के द्वारा विदाई समारोह का आयोजन किया गया। समाहरणालय के सभागार में व स्थानीय एक निजी रेस्ट हाउस में आयोजित सम्मान समारोह में जिले के प्रबुद्ध नागरिकों ने हिस्सा लिया।

आयोजित समारोह में सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, पूर्व मंत्री अभिराम शर्मा, पूर्व विधायक व जदयू जिलाध्यक्ष राहुल शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेश शर्मा, लोजपा जिलाध्यक्ष हेमन्त शरण, मखदुमपुर नगर पंचायत के उप मुख्य पार्षद रितेश कुमार उर्फ चुन्नू शर्मा, रेडक्रॉस के सचिव डा सत्येन्द्र कुमार, एसएस कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डा सुरेन्द्र कुमार, हम के जिलाध्यक्ष मनीष कुमार, जद यू के मुख्य प्रवक्ता दिलीप कुशवाहा, जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष जयप्रकाश नारायण चंद्रवंशी, राजीव नयन उर्फ राजू, सामाजिक कार्यकर्ता व लेखक मदन शर्मा, युवा जद यू के प्रदेश महासचिव गोपाल कुमार सहित दर्जनों गणमान्य मौजूद थे।

समाहरणालय में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद सांसद ने कहा कि नवीन कुमार के द्वारा किये गए कार्यों को जहानाबाद की जनता हमेशा याद रखेगी। इन्होंने जिस शालिनता के साथ अपने पद का निर्वहन करते हुए जहानाबाद की जनता का सेवा किया है, यह जिले के लिए एक पर्याय बन गया। कोरोना महामारी में जब सभी लोग अपनी अपनी चिंता कर रहे थे और यह जहानाबाद के शहरी और ग्रामीण इलाकों में घूम-घूम कर लोगों को सचेत कर रहे थे। इन्होंने स्वास्थ्य व्यवस्था पर लगातार नजर बनाकर रखा जिससे जिले में ऑक्सिजन और दवा की कमी नही हुई। सांसद ने कहा कि सरकारी सेवा में तबादला और पदस्थापना लगा रहता है, ये जहाँ भी रहें स्वस्थ रहें और सरकार के योजनाओं से आवाम को लाभान्वित करवाते रहें।

वहीं रेस्ट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि निवर्तमान हुए जिलाधिकारी ने लगभग ढाई वर्षों के कार्यकाल में पूरे समर्पण, निष्ठा, तत्परता एवं प्रतिबद्धता के साथ जिले का कार्यभार संभालते हुए जिले को विकास के क्षेत्र में नया आयाम दिया है। उनके कार्यकाल में जिला निरंतर हर क्षेत्र में ऊंचाइयों को छूता रहा, जो उनकी असीम प्रशासनिक प्रतिभा को परिलक्षित करता है। उनके मार्गदर्शन पर क्रियान्वित सभी विभागों की योजनाएं, अभियान एवं कार्यक्रमों के माध्यम से जिले में सतत एवं समग्र उन्नति तथा विकास हुआ। उनके कार्यावधि में जिला निरंतर उचाईयों छूते हुए लगभग सभी क्षेत्रों में अव्वल रहा मसलन जल-जीवन-हरियाली, जल शक्ति अभियान, सरकार के सात निश्चय योजना के अंतर्गत सभी योजनाएं, स्वच्छता अभियान इत्यादि में प्रथम स्थान पर बना रहा।

उन्होंने उपरोक्त कार्यों को काफ़ी गंभीरता से लेते हुए गांव-गांव में परिभ्रमण कर हर अभियान को अपने उत्साह और समर्पण के साथ सफ़ल बनाया। उन्होंने गत वर्ष से मारक हुए कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिए सरकार के गाईड लाईन का जिले में सुदृढ़ता से पालन कराकर कोरोना संक्रमण की चेन को प्रभावी ढंग से तोड़ने में सफ़लता पाई। अस्पतालों की व्यवस्था को सुदृढ़ करने में उन्होने जिस तरह की सक्रियता व संजीदगी दिखाई, बिहार में ऐसा उदाहरण नहीं मिलता है। खुद खतरों के बीच रहकर उन्होने कोरोना के गंभीर संक्रमण से जूझ रहे जिले के सैकड़ों लोगों को मौत के मुंह से बचाया, जो लंबे समय तक याद रखा जाएगा। मंगलवार की सुबह वे अनने नवपदस्थापना वाले जिले मुंगेर की कमान संभालने के लिए रवाना होंगे।

कई संगठनों ने आयोजित किया सम्मान समारोह

निवर्तमान जिलाधिकारी नवीन कुमार के स्थानांतरण पर जिले के दर्जनों सामाजिक संगठनों व विभागों ने सम्मान समारोह का आयोजन कर उनके कार्य कलापों की जमकर तारीफ़ की। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव विनोद कुमार सिंह के नेतृत्व में दर्जनों खेल प्रेमियों ने उन्हें समारोह का आयोजन कर सम्मानित किया। डा विरेन्द्र कुमार सिंह के नेतृत्व में क्षत्रिय समाज के लोगों ने उन्हें सम्मानित कर उनके प्रशासनिक उपलब्धिायों की जमकर सराहना की।

वहीं कलाकारों की टीम ने भी सूरज मिर्जा के नेतृत्व में निवर्तमान डीएम को कोरोना वॉरियर्स के रूप में सम्मानित किया। कायनात फ़ाउंडेशन के अध्यक्ष शकील अहमद काकवी व अल्पसंख्यक छात्रावास के अधीक्षक गुलाम अशदक ने भी उन्हें समारोहपूर्वक विदाई दी। इसके अलावा भी कई अन्य संगठनों ने उन्हें समारोह आयोजित कर भावपूर्व विदाई दी।