पटना

जहानाबाद: ढाई साल के कार्यकाल में जहानाबादवासियों का मिला भरपूर सहयोग : नवीन कुमार


जिला मुखिया संघ ने स्थानांतरित डीएम के सम्मान में विदाई समारोह का किया आयोजन

जहानाबाद। निर्वतमान जिला पदाधिकारी नवीन कुमार का स्थानांतरण होने पर जिला मुखिया संघ ने समाहरणालय स्थित ग्राम प्लेक्स भवन में भावभीनी विदाई दी। निर्वतमान डीएम के कार्यों से प्रभावित होकर विदाई समारोह आयोजित कर मुखियागणों ने धान्यवाद ज्ञापन कर आभार व्यक्त किया। मौके पर मुखिया जिला संघ के अध्यक्ष हरिलाल प्रसाद यादव ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान डीएम नवीन कुमार ने जिले के सभी पंचायत तथा गाँवों के उत्थान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। इसी का नतीजा है कि आज गांव-गांव में घर-घर तक मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत पक्की नली-गली बन पाया तथा घर-घर में सपलाई का पानी पहुंचा और सभी को बिजली की सुविधा उपलब्ध हो सकी।

साथ ही इन्होंने जिले के उत्थान और विकास के लिए तथा ग्रामीण क्षेत्रों के सौंदर्यीकरण के लिए जल जीवन हरियाली अभियान के तहत काफ़ी संख्या में पौधा लगवाया। वहीं आहार, पईन, पोखर, तलाबों इत्यादि का जीणोद्धार तथा निर्माण भी कराया। उन्होंने कहा कि निवर्तमान डीएम ने जिले में जीविका के माधयम से जीविका दीदीयों को रोजगार दिलाने में सहायता की। साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव पाने के लिए तथा जिले में बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने में हर संभव प्रयास किया तथा इस आपदा के विकट परिस्थिति में जरूतमंदो के लिए हर संभव सहायता दिया। मौके पर पंचायत प्रतिनिधियों ने निर्वतमान जिलाधिकारी को अंगवस्त्र, प्रतिक चिन्ह, पुष्प गुच्छ भेट स्वरूप प्रदान किया।

वहीं निर्वतमान डीएम ने सबों को धान्यवाद देते हुए कहा कि आप सभी का हमें भरपूर सहयोग हमेशा मिला। उन्होंने कहा कि जहानाबाद के लोग काफ़ी मिलनसार व्यवहार के है। हमें आप सभी के बीच कार्य करने में कभी भी कोई परेशानी नहीं हुई। सभी ने अपना पूरा सहयोग जिला प्रशासन को दिया, जिसके कारण ही जहानाबाद हर क्षेत्र में प्रथम स्थान पर आसन्न रहा। हमें आशा है कि आप इसी प्रकार आगे भी कार्य करते रहेंगे और जिले का विकास निरंतर होता रहेगा। मौके पर मंदिल पंचायत के मुखिया बबलू कुमार, नेरथुआ मुखिया रंजीत पासवान सहित दर्जनों पंचायत प्रतिनिधि व अधिकारी मौजूद थे।